The Chopal

स्पेशल सेल की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी गई 2500 करोड़ की हीरोइन, देश की तीसरी सबसे बड़ी रिकवरी

The Chopal , New Delhi 2500 Crore Heroin : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. 3 लोगों को हरियाणा प्रदेश तो एक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से 350 किलो हेरोइन जब्त की गई. इसकी विदेशी बाजार में कीमत 2500 करोड़ रुपए आंकी गई
   Follow Us On   follow Us on
स्पेशल सेल की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी गई 2500 करोड़ की हीरोइन, देश की तीसरी सबसे बड़ी रिकवरी

The Chopal , New Delhi 

2500 Crore Heroin : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. 3 लोगों को हरियाणा प्रदेश तो एक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से 350 किलो हेरोइन जब्त की गई. इसकी विदेशी बाजार में कीमत 2500 करोड़ रुपए आंकी गई है.

स्पेशल सेल की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी गई 2500 करोड़ की हीरोइन, देश की तीसरी सबसे बड़ी रिकवरी
गिरफ्तार किए गए आरोपी

प्राप्त जानकारी के आधार पर पिछले माह दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया था. इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस कार्रवाई में 22 लाख साइकोट्रोपिक टेबलेट एवं इसी तरह की करीब 245 किलो दवाओं को जब्त किया गया, जिन्हें कथित तौर पर डार्कनेट पर ले जाया जा रहा था.

तभी इसी की जांच के दौरान पुलिस को कुछ और लोगों से संबंधित गुप्त सूचना मिली थी. स्पेशल सेल की टीम ने एक को तुरंत दबोच लिया था. परंतु उसके तीन साथी भाग खड़े हुए. पीछा करते हुए इन्हें पुलिस ने राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य के इलाके से गिरफ्तार किया है. इन सभी से पुलिस ने करीब 2500 करोड़ रुपए की 350 किलो हेरोइन जब्त की है.

वहीं इस बड़ी रिकवरी में स्पेशल सेल को शक है कि यह मामला नार्को टेररिज्म से जुड़ा हो सकता है. इसके अलावा जिन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है. माना जा रहा है कि इस मामले में कई एवं लोगों की गिरफ्तारी संभव है.

देश की अबतक की तीसरी बड़ी रिकवरी,

बता दें की इससे पहले भी 6 हजार करोड़ का जगदीश भोला ड्रग रैकेट काफ़ी चर्चित रहा था. इस मामले में मुख्य कड़ी अर्जुन अवार्डी पहलवान जगदीश भोला था, जो पंजाब राज्य पुलिस में डीएसपी था. उसे 12 साल की सजा हो हुई थी. उसके अलावा 24 लोगों को एनडीपीएस समेत कई धाराओं में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई है, जबकि 25 आरोपी अभी बरी हो चुके हैं.

इसके बाद 30 जनवरी 2020 की रात को अमृतसर में अकाली दल नेता अनवर मसीह की कोठी से 197 किलो हेरोइन की खेप पकड़ी गई थी. 2500 Crore Heroin

भाखड़ा डैम में तेजी से घट रहा पानी, बिजली उत्पादन गिरा, हरियाणा व पंजाब बड़े जलसंकट की और

रेवाड़ी में एक हफ्ते में शुरू हो जाएंगे बावल और कोसली के ऑक्सीजन प्लांट, जानिए कितनी हो क्षमता