The Chopal

सुहागरात के दिन दुल्हन ने कर दिया ऐसा काम, दूल्हे के अरमान हो गए चकनाचूर

शादी एक साथ जन्मों का अटूट रिश्ता माना जाता है। अगर कोई नई नवेली दुल्हन ऐसा कांड कर दे जिससे पैरों तले जमीन खिसक जाए। हम बात करें यूपी के जालौन में एक नवी नवेली दुल्हन ने ऐसा ही काम कर दिया। जहां एक तरफ दूल्हा सुहागरात के दिन दुल्हन का इंतजार कर रहा था, वही दुल्हन जेवरात और नगदी लेकर ससुराल से फरार हो गई।

   Follow Us On   follow Us on
सुहागरात के दिन दुल्हन ने कर दिया ऐसा काम, दूल्हे के अरमान हो गए चकनाचूर

The Chopal : उत्तर प्रदेश के जालौन में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपकी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। सुहागरात वाले दिन ऐसी हड़कंप की स्थिति बन गई की इधर दूल्हा दुल्हन का इंतजार करता रहा, वही दूसरी और दुल्हन जेवरात और नकदी समेटकर फरार हो गई। इधर-उधर खोजबीन करने के बाद भी उसका पता नहीं चल पाया। और अंत में दुखी परिवार वालों ने थाना पहुंचकर फर्जी दुल्हन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने लड़के पक्ष को बुलाकर अपनी जांच शुरू कर दी है।

ये खंडेराव की बात है। सरस्वती ने कहा कि कुदारी के रहने वाले लाखन सिंह और कोंच के चरण ने होलिका दहन के दिन छठी माता मंदिर में बेटे अमन की शादी गोरखपुर की पूजा से करा दी थी। शादी करने के बाद अमन अपनी पत्नी पूजा को घर ले आया। रविवार को शाम को पूजा घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात और नगदी लेकर भाग निकली। सरस्वती ने दावा किया कि लखन और चरण बाहर से लड़कियों को लाकर शादी करते हैं, और उसने अपने बेटे की शादी कराने के लिए दोनों से बातचीत की थी। दूल्हे की मां ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा कि इन दोनों ने भी दुल्हन को भगाया है। उसने पूजा को पांच हजार रुपये दिए थे, फिर रात में उसे चकमा देकर भाग गया। पुलिस ने बताया कि कोतवाली में फोन कर जांच की जा रही है। कार्रवाई जल्द ही की जाएगी।

दुल्हन को दूसरी बिरादरी का पता चलने पर क्रोध

यूपी के अमरोहा में शादी के बाद एक दुल्हन विदा होकर ससुराल गई। लेकिन नवविवाहित दुल्हन को सुहागरात से पहले पति की दूसरी पत्नी का पता चला तो उसे गुस्सा आया। वह ससुराल में पहुंचते ही परिवार को लेकर शोर मचाया। दूसरी ओर, दुल्हन के मायके वाले भी जानकारी पाए। पीड़िता एक घंटे ससुराल में रहने के बाद अपने परिजनों के साथ वापस मायके लौट आई, जिससे उसे ठगा सा महसूस हुआ। वहीं, शादी कराने वाले बिचौलिए पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था।

शहर के एक मोहल्ले में रहने वाले एक व्यक्ति की शादी लगभग एक साल पहले शहर के दूसरे मोहल्ले में रहने वाली एक महिला से हुई थी। माना जाता है कि बिचौलिए ने झूठ बोलकर अलग-अलग बिरादरी से जुड़े होने के बावजूद भी दोनों की शादी कर दी। शादी समारोह धार्मिक नियमों के अनुसार बीती 29 फरवरी को संपन्न हुआ। जब दुल्हन शादी करके घर आई, तो उसे पता चला कि उसका पति दूसरी जाति का था। यह सुनकर दुल्हन बहुत गुस्सा हुई।

ये पढ़ें - भारत का यह गांव है दुनिया में सबसे अमीर, पैसे के लिए खोलने पड़े 17 बैंक