UP में जल्दी शुरू होगी योजना, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे पैसे

यूपी सरकार भी ऐसी ही तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि अगले साल 2024-25 के बजट में महिलाओं के लिए इसके लिए विशेष प्रावधान हो सकता है योजना की घोषणा की जा सकती है.
 

The Chopal ( UP ) विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत में महिला मतदाताओं ने अहम भूमिका निभाई. खासतौर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तो 'लाडली बहना' योजना ने पूरा खेल ही बदल दिया. बड़ी संख्या में महिलाओं ने बीजेपी (BJP) के पक्ष में एकतरफा वोट दिया. जिसके बाद अब यूपी में भी ऐसी ही कोई योजना लाई जा सकती है ताकि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में महिला वोटरों को साधा जा सके. 

शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश में महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं. इस योजना का पूरा फायदा चुनावों में बीजेपी को मिला, और महिलाओं ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला. बीजेपी ने इस बार यूपी की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. ऐसे में महिला वोटरों का उनके साथ आना जरूरी है. इसलिए महिला वोटरों को साधने के लिए यूपी में भी ऐसी स्कीम शुरू की जा सकती है.

महिलाओं के लिए नई योजना लाने की तैयारी

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर तो पहले से ही महिलाएं सीएम योगी के साथ हैं, इसके साथ ही यूपी सरकार 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा देने की तैयारी कर रही है. लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं वोटरों को साधने के लिए प्रदेश सरकार अब और भी नई योजनाएं ला सकती हैं या फिर महिलाओं के लिए जो योजनाएं चल रही हैं उनमें बढ़ोतरी कर सकती है.

महिला वोटरों पर बीजेपी की नजर

मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत की एक बड़ी वजह शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना को माना जा रहा है. राजस्थान में भी बीजेपी अब इसी तर्ज पर लाडो योजना ला सकती है और यूपी सरकार भी ऐसी ही तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि अगले साल 2024-25 के बजट में महिलाओं के लिए इसके लिए विशेष प्रावधान हो सकता है या किसी योजना की घोषणा की जा सकती है.

Also Read : UP यात्रियों की मौज, रोडवेज की बदलेगी तस्वीर, 400 करोड़ से खरीदी जाएंगी 1000 हाईटेक बसें