नवंबर में इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, तरक्की के खुल जायेगें रास्ते
 

Sagittarius Monthly Horoscope:नवंबर धन राशि वालों के लिए बहुत अच्छा है। कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप वेतन और भत्तों में भी बढ़ोतरी होगी, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि सफलता अपमानित न हो। 

 

Sagittarius Monthly Horoscope: नवंबर 2023 में धनु राशि के लोगों को पदोन्नति और सुख सुविधाओं जैसे कई लाभ प्राप्त होंगे. वेतन अधिक हो सकता है। करियर में लाभ मिल सकता है। नौकरी के नए अवसरों का वरदान भी मिल सकता है। जब आप अपना आत्मविश्वास बढ़ाते हैं, तो आप मुश्किल से मुश्किल काम आसानी से कर सकते हैं। 

व्‍यापारिक रणनीति में करें बदलाव -

हालांकि धनु राशि के कारोबारी जातकों को व्यापारिक रणनीतियों में बदलाव करने की सलाह दी जाती है. पार्टनर की मदद से वे आसानी से डीलिंग कर सकेंगे और व्यवसाय से अच्छा रिटर्न हासिल करने में सफलता प्राप्त होगी. धन से जुड़े बड़े फैसले बिजनेस पार्टनर की सहमति पर ही लें. अकेले डीलिंग करने में आपको कठिनाई महसूस हो सकती है. मार्केट के प्रतिद्वंदियों को आप कड़ी टक्कर दे सकेंगे. व्यवसाय चलाने के नए मौके भी मिल सकते हैं. खर्चों के आगे बचत कर पाना मुश्किल होगा धन प्राप्त होगा, उसकी गति धीमी हो सकती है. विदेश जाकर धन कमाने के योग बनेंगे. धन लाभ की संभावना प्रबल है. शेयर मार्केट, स्टॉक मार्केट से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे. 

ये पढ़ें - Delhi NCR की इस नई मेट्रो लाइन का काम दिसंबर में शुरू होगा, 28 किमी. लंबी लाइन पर होंगे 27 स्टेशन

विद्यार्थियों को होगा लाभ -

युवाओं के ज्ञान में वृद्धि होगी. विद्यार्थी वर्ग को सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी. खेल-कूद में रुचि बढ़ेगी, जो करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगी. दोस्ती के संबंध और गहरे होंगे. 

विवाह का प्रस्‍ताव मिलेगा -

आपके मन में वैवाहिक परिणय में बंधने का विचार आएगा. विदेश से शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. आप वैवाहिक जीवन में सेटल हो सकते हैं. वहीं परिवार में भी वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा. सदस्यों के बीच बेहतर आपसी समझ विकसित होगी. सभी को एक साथ जोड़े रखने के प्रयास करते हुए नजर आ सकते हैं. सकारात्मक माहौल का निर्माण होने से खुशी के पल साझा करने के अवसर मिलेंगे. घर-परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने के आसार हैं. जो लोग अलग हो गए थे, वह फिर से एक हो सकते हैं. विवाहित लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. संपत्ति संबंधी विवाद चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष  में होगा. बचत के तौर पर कुछ फंड में निवेश कर सकते हैं. यात्रा करने के अवसर मिलेंगे और मनोरंजन के साथ अनुभव प्राप्त होगा.

ये पढ़ें - UP में 7000 करोड़ ख़र्च कर बनाया जाएगा ये रिंग रोड, बिल्डर्स और डेवलपर्स ने अभी से डाल दिया डेरा

अच्‍छी रहेगी सेहत -

सेहत सही और आप ऊर्जावान रहेंगे. स्वास्थ्य सही होने से बुद्धि, विवेक का प्रयोग कर सकेंगे. फिट बने रहने के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे. आप स्वयं को साहस और दृढ़ संकल्पित महसूस करेंगे. इस माह सेहत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं होगी साथ ही बेहद खुश और सेहतमंद रहेंगे.