Car color: भारतीय के दिलों पर किस रंग की गाडी करती हैं राज? काली,पीली या सफेद
 

Car color : आपने अपने आसपास काली, सफेद, नीली व पीली गाड़ियां सड़कों पर देखी भी होगी। आज देश की सड़कों पर अधिकतर काले और सफेद रंग की गाड़ियां नजर आती हैं। फिर बात यह हैं की भारतीय किस रंग की गाड़ियों सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। आइये जानते हैं एक रिसर्च इसके बारे में क्या कहती है 

 

The Chopal, New Delhi : विभिन्न ग्राहकों की पसंद बदलती रहती है, जैसा कि भारत में नई कार खरीदने वालों की पसंद भी बदल रही है। ग्राहकों की रंग पसंद में कुछ बदलाव हुआ है और विभिन्न रंगों का उपयोग भी होता है। हालाँकि, लोकप्रियता के मामले में, यह अनुमान लगाना आसान है कि सफेद रंग अभी भी सबसे अधिक लोकप्रिय हैं और अधिकांश नई कार खरीदारों ने सफेद रंग की कार ही चुनी है। 

सफेद रंग की कारें सबसे अधिक की जाती हैं पसंद

सफेद रंग की कार खरीदने का ग्राहक का निर्णय कई कारणों से प्रभावित होता है, लेकिन इसे लग्जरी वाहनों और एसयूवी के लिए भी पसंद किया जाता है; यह सेगमेंट भारत में तेजी से विकसित हो रहा है। याद रखना चाहिए कि सफेद कारों की बिक्री के बावजूद भी भारतीय कार खरीदारों ने काले या ग्रे रंग की कारों को चुना जारी रखा है। सिल्वर, व्हाइट और ग्रे अभी भी शीर्ष पर हैं। नीले रंग की कार की लोकप्रियता ने अन्य रंगीन रंगों के अधिक प्रयोग से भी बढ़ा दी है।

ये पढ़ें - व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के साथ साथ होगी स्क्रीन शेयर, जानिए पूरा प्रोसेस

नए रंगों का अब बढ़ रहा है ट्रेंड

वाहनों में नए रंगों के बढ़ते रुझान को देखते हुए, कारनिर्माताओं ने नीले और लाल जैसे विशिष्ट रंगों की पेशकश शुरू कर दी है। ब्लू कलर, ब्लैक कलर के बाद कार के लिए सबसे लोकप्रिय रंग है, और यह लग्जरी SUVs और SUVs के लिए अतिसुंदर विकल्प भी है। साथ ही, इस रंग की लोकप्रियता के बाद, कई निर्माता अब ब्लैक रंग की स्पेशल एडिशन कारों को पेश कर रहे हैं। 

हमने भी देखा है कि खरीदारों में हरे रंग का बढ़ता रुझान है, विशेष रूप से SUV मालिकों में। सिल्वर और गोल्डेन कलर में से नई कार की मांग सबसे कम है। इन बदलावों के साथ, सफेद अभी भी सबसे लोकप्रिय रंग है, लेकिन नीला, काला और हरा रंग अब लोकप्रिय रंग हैं। इसके अलावा, कुछ निर्माता ग्राहक की आवश्यकताओं और विशिष्ट मॉडल के आधार पर विस्तृत रंग पैलेट की पेशकश कर रहे हैं।

ये पढ़ें - हरियाणा के युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, 1.5 लाख तक मिलेगी सैलरी, जल्द करें अप्लाई