लाखों दिलों पर राज करती हैं Honda की यह बाइक, माइलेज व कीमत सुन तुरंत करेगा खरीदने का मूड

Honda Shine 125 :अगर आप भी एक बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको बता दें कि लोगों को क्या पसंद है. आइए जानते हैं Honda की इस बाइक के बारे में, जिसे 30 लाख लोगों ने खरीदा है।
 
 

The Chopal - होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने बताया कि गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा सहित पश्चिमी भारत में 30 लाख से अधिक Honda Shine 125 बेचे गए हैं। इस माइलस्टोन को प्राप्त करने में कंपनी ने लगभग 17.5 वर्ष बिताए हैं।

Honda Shine 125 भारत में सबसे अधिक बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिलों में से एक है और बिक्री के मामले मे नया माइलस्टोन इस सेगमेंट में कम्यूटर पेशकश की लोकप्रियता को काफी मजबूत करता है। होंडा का यह कहना है कि बाइक के लॉन्च के बाद 11 सालों में उसने अपने पहले 15 लाख शाइन 125 ग्राहक हासिल भी किए। अगले 15 लाख ग्राहक केवल 6.5 सालों में बने, जो दो गुना तेजी से बढ़े। कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि पश्चिमी क्षेत्र में महाराष्ट्र उसका सबसे बड़ा बाजार बना हुआ है, अकेले इस राज्य में 20 लाख से अधिक यूनिट बेची गईं।

ये भी पढ़ें - UP में अब इन 2 जिलों के बीच बनेगा 390 किलोमीटर का 6 लेन हाईवे, 9 जिलों की मौज

25 सीसी सेगमेंट में आधे से अधिक हिस्सेदारी 

आपको बता दे की होंडा ने आगे खुलासा किया है कि Shine 125 और SP125 पश्चिमी क्षेत्र में टॉप-2 बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिलें हैं। एचएमएसआई ने आगे खुलासा किया कि 125 सीसी बाइक सेगमेंट में 57 फीसदी बाजार हिस्सेदारी रखती है। बेची जाने वाली हर दूसरी 125 सीसी मोटरसाइकिल होंडा है।

SP125 स्पोर्ट्स एडिशन हाल ही में हुआ है पेश 

होंडा ने हाल ही में त्योहारी सीजन के लिए SP125 स्पोर्ट्स एडिशन पेश किया है। इसमें फ्यूल टैंक में नई स्टाइलिंग, मैट मफलर कवर, नए ग्राफिक्स और बॉडी पैनल और अलॉय व्हील्स पर वाइब्रेंट स्ट्राइप्स शामिल हैं। नई Honda SP125 स्पोर्ट्स एडिशन समान मैकेनिकल को बरकरार रखते हुए डिसेंट ब्लू मेटैलिक और हैवी ग्रे मेटैलिक रंगों में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें - गेहूं की सबसे ज्यादा पैदावार देने वाली टॉप 5 किस्में देता है उत्पादन 97 क्विंटल प्रति हेक्टेयर