यह एसयूवी कार अब आपको भी बना देगी दीवाना, 28 की माइलेज के साथ 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Compact suv : अब देश में एकमात्र कार है जो देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी बनाती है। इस कार ने लंबे समय से लोगों का भरोसा जीता है और इसने शीर्ष कार सेलिंग लिस्ट में जगह बनाए हुए है। हाल ही में कंपनी ने कार का फेसलिफ्ट मॉडल भी पेश किया है, जिसके बाद लोग इस कार के दीवाने हो गए हैं। वि

 

The Chopal : देश में एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ रही है। शहरी क्षेत्रों में कॉम्पैक्ट एसयूवी बहुत लोकप्रिय हैं। ऐसी कारों की लोकप्रियता, स्पेस और परफॉर्मेंस के कारण बढ़ी है। इन कारों को कंपनियों ने भी सुधार दिया है और उनके माइलेज को बढ़ा दिया गया है। इन कारों में नवीनतम टेक्नोलॉजी के साथ कमाल के फीचर्स भी हैं। इन कारों को पारिवारिक कार के रूप में देखा जाना शुरू हुआ है, जिससे उनके सेफ्टी फीचर्स भी बढ़ा दिए गए हैं। GNCAP के क्रैश टेस्ट में भी ऐसी कारों की सेफ्टी रेटिंग दिन-प्रतिदिन बेहतर होती है। 

ये पढ़ें - UP में इस जगह पर बनेगी नई रेल लाइन, 260 हेक्टेयर जमीन की जाएगी अधिग्रहण

अब देश में एकमात्र कार है जो देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी बनाती है। इस कार ने लंबे समय से लोगों का भरोसा जीता है और इसने शीर्ष कार सेलिंग लिस्ट में जगह बनाए हुए है। हाल ही में कंपनी ने कार का फेसलिफ्ट मॉडल भी पेश किया है, जिसके बाद लोग इस कार के दीवाने हो गए हैं। विशेष बात यह है कि इस कार को 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग मिली है। वहीं, किसी भी प्रीमियम कार की तुलना में बजट में आने वाली गाड़ी में कुछ भी कम नहीं है। ये भी अपने माइलेज के लिए जानी जाती हैं। इस कार का इलेक्ट्रिक संस्करण भी उपलब्ध है, जो डीजल और पेट्रोल से चलता है।

हम यहां टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) की बात कर रहे हैं। टाटा नेक्सॉन का नवीनतम मॉडल लांच होने के बाद, ये फिर से देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक बन गई है। ये कार भी शानदार माइलेज देते हैं और सिटी यात्रा के लिए बेहतरीन विकल्प हैं। आइये आपको बताते हैं कि ये कार इतनी खास क्यों है और लोग इसके दीवाने क्यों हैं। 

बेहतरीन योजना

कार का आकार पूरी तरह से बदल गया है। अब कार के हैडलैंप्स में कुछ नया देखने को मिलेगा। साथ ही, फ्रंट बंपर और बोनट स्पोर्टी डिजाइन में बदल गए हैं। साथ ही कार के टेल लैंप्स और रियर बंपर भी नए हैं। नए मैटालिक रंग भी कार में उपलब्ध हैं। इंटीरियर ने कार को और भी सुंदर बनाया है। आपने नेक्सॉन की अपहॉल् स्ट्री को बदल दिया है और अब लैदराइट सीट्स भी मिलते हैं। वहीं बोनट का डिजाइन भी बदल गया है। सीट्स में अधिक कंफर्टेबल बनाने के लिए कुशनिंग बढ़ी है।

साथ ही अतिरिक्त सुविधाएं

कार की विशेषताओं में सेफ्टी, नेक्सॉन की पहचान भी है, सबसे महत्वपूर्ण है। अब कार में छह एयरबैग की सुरक्षा स्टैंडर्ड फीचर है। आइसोफिक्स चाइल्ड सीट्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा सहित कई फीचर्स मिलेंगे। 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, रियर एसी वेंट्स और वायरलैस चार्जिंग सहित कार में कई अतिरिक्त सुविधाएं भी हैं।

इंजन नहीं बदला

कंपनी ने कार इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। कार में डीजल और पेट्रोल इंजन कंपनी प्रदान करती है। कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। ये इंजन 113 बीएचपी की क्षमता उत्पन्न करता है। इसके माइलेज भी 22 किलोमीटर प्रति लीटर है। 1.5 लीटर डीजल इंजन 118 बीएचपी की क्षमता उत्पन्न करता है। कार का माइलेज 28 किमी/लीटर है।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश के इस शहर में जमीन की कीमत हुई सोने से भी महंगी, 3 एकड़ जमीन का 250 करोड़ में हुआ सौदा