सोने के भाव में फिर उछाल, यहां पहुंचा गोल्ड का रेट

16 अप्रैल, आज भी सोने की कीमत वायदा बाजार में बढ़ी। चांदी का मूल्य भी बढ़ा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी और सोना भी महंगा हो गया है।

 

Gold Silver Price : सोने में जारी तेजी थम नहीं रही। 16 अप्रैल, आज भी सोने की कीमत वायदा बाजार में बढ़ी। चांदी का मूल्य भी बढ़ा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी और सोना भी महंगा हो गया है। जबकि डॉलर में स्थिरता दर्ज की जा रही है। दरअसल, मध्य ईस्ट में बुलियन मार्केट में जोश भरने की कोशिश जारी है। इससे सुरक्षित निवेश की मांग तेजी से बढ़ी है। इसलिए सोने और चांदी का मूल्य लगातार बढ़ रहा है।

सोने की कीमतें भारत में

MCX पर सोने की कीमत मंगलवार को लगभग 550 रुपए बढ़ी है। 10 ग्राम सोने का मूल्य 72800 रुपए से अधिक हो गया है। शुरूआती कारोबार में मूल्य 72900 रुपए से भी अधिक निकल गया। चांदी भी करीब 100 रुपए की मजबूती से कारोबार कर रही है। चांदी MCX पर 83900 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर की स्थिरता के बावजूद सोने और चांदी की कीमतें बढ़ी हैं। टेंशन के कारण मिडिल ईस्ट में कॉमैक्स सोना एक बार फिर 2400 डॉलर प्रति ऑन्स के पार चला गया। फिलहाल, सोने में 20 डॉलर की मजबूती है। चांदी भी आधे फीसदी तेज है। चांदी कॉमैक्स पर 29 डॉलर प्रति ऑन्स पर बिक रही है।