Delhi के इस इलाके में बनेगा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, प्रॉपर्टी में आएगा तगड़ा उछाल

दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और पांच सतारा होटल बनाने का प्लान तैयार किया गया है. जिसका काम 2 साल में पूरा कर लिया जाएगा.
 

The Chopal ( Delhi ) दिल्ली के नरेला में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और फाइव स्टार होटल समेत विश्व स्तर की स्वास्थ्य सुविधाओं को बनाने के लिए DDA ने 50 एकड़ जमीन की पहचान की है. राजधानी दिल्ली के एलजी वी के सक्सेना ने DDA से ओलंपिक गेम से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने को कहा है. ताकि दिल्ली 2036 ओलंपिक की मेजबानी का दावा कर सके. 

जल्द पूरा होगा काम 

वीके सक्सेना ने क्रिकेट स्टेडियम परिसर के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव के लिए अनुरोध जारी करने के प्रस्ताव को भी इस शर्त के साथ मंजूरी दे दी है कि 2 साल के अंदर इसको तैयार कर लिया जाएगा. दिल्ली में इन परियोजनाओं के निर्माण और संचालन में हजारों लोगों को नौकरियां भी मिलेगी.  

बता दें की दिल्ली सरकार दिल्ली ओलंपिक 2036 की मेजबानी के लिए भी इच्छुक है. इसी उद्देश्य से DDA को फुटबॉल हॉकी और अन्य ओलंपिक खेलों के बुनियादी इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने के लिए आसपास के क्षेत्र में जमीन की पहचान का निर्देश दिया गया है. इसके लिए दादा ने एक नियम भी बनाया है जिसके तहत वह ऐसी परियोजनाओं के लिए जमीन बचेगा जिसमें वह जमीन की लागत के आधार पर इक्विटी भागीदार होगा.

प्रॉपर्टी में भी जबरदस्त तेजी

ऐसी परियोजनाएं दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगी और प्रमुख पर्यटन स्थल भी बनाएगी. इन परियोजनाओं से दिल्ली के लोगों के जीवन स्तर में सुधार में भी मदद हासिल होगी. और दिल्ली एक प्रमुख विकास केंद्र के रूप में और ज्यादा उभरेगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और फाइव स्टार होटल परियोजनाओं के बाद इन इलाकों की प्रॉपर्टी में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी.