सिंगापुर की तर्ज पर NCR के इस शहर में बनेंगे लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट, मिलेगी हाईटेक सुविधा
 

NCR News - पिछले कुछ सालों से NCR के शहर बदलते जा रहे हैं। बता दें कि नोएडा भी लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट सेक्टर का ठिकाना बन चुका है। नोएडा ग्रेटर नोएडा की कानून व्यवस्था पिछले कुछ सालों से काफी ज्यादा सुधर भी चुकी है। हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक सिंगापुर के कंपनी लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट में बड़ा इन्वेस्ट करने जा रही है। पढ़ें पूरी खबर

 

The Chopal : पिछले कुछ सालों से NCR के शहर बदलते जा रहे हैं। बता दें कि नोएडा भी लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट सेक्टर का ठिकाना बन चुका है। नोएडा पिछले कुछ सालों से तरक्की के मामले में काफी बदल चुका है। नोएडा में पहले अंधेरा ढलते ही अपराध का बोलबाला होता था। नोएडा की कानून व्यवस्था की बात की जाए तो पिछले कुछ सालों से काफी ज्यादा सुधार हुआ है। इस शहर में देशी-विदेशी रियल एस्टेट कंपनियों की एक लंबी श्रृंखला देखने को मिलती है। यहां पर स्वीडन की कंपनी आइकिया का पहला स्टोर ओपन करने जा रही हैं। इस ट्विन सिटी में लुलु मॉल प्रस्तावित भी है। अब सिंगापुर का एक रियल एस्टेट डेवलपर यहां आने का ऐलान कर चुका है। 

नोएडा में लक्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट की तैयारी-

Experion Holdings (Pte) Ltd. एक सिंगापुर स्थित रियल एस्टेट कंपनी है। एक्पेरियन डेवलपर्स एक संयुक्त संस्था है। इस कंपनी का मुख्यालय गुड़गांव में है। यह भी वहीं शुरू हुआ है। आईसी ने नोएडा के सेक्टर 45 में एक प्रधानभूमि पार्सल की स्ट्रेटेजिक एक्वीजिशन घोषित की है। कम्पनी का दावा है कि यह पूरी तरह से एफडीआई से पूंजीकृत प्रीमियम रियल एस्टेट परियोजना होगी।

तीन और चार बीएचके वाले यूनिट-

एक्सपेरियन डेवलपर्स के सीईओ नागार्जुन रौथु ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 45 में 4.7 एकड़ की जमीन पर एक सुविधाजनक घर बनाया जाएगा। पार्सल के आसपास चौड़ी सड़क है। इसमें BHK++ में तीन और चार यूनिट बनाने की योजना है। उन्होंने दावा किया कि नवीन जीवन शैली के अनुकूल सभी रेसिडेंसियल उपकरणों में विलासिता होगी। कम्पनी का कहना है कि स्टेट ऑफ द आर्ट VRV/VRF एयर कंडीशनिंग सिस्टम पूरी परियोजना में लगाया जाएगा, जो ऊर्जा बचाता है। दो टावर बनाने का लक्ष्य है। कंपनी की फ्लैट कीमत या कोई और जानकारी अभी नहीं मिली है।

नोएडा बन रहा है लक्जरी प्रोजेक्ट्स का ठिकाना-

नोएडा इस समय महंगी परियोजनाओं का केंद्र बन रहा है। Max Estates, जो नोएडा के सेक्टर 128 में स्थित है, ने पहले ही अपनी पहली आरामदायक निवास परियोजना की घोषणा कर दी है। लॉन्च से पहले ही इसकी बिक्री 1800 करोड़ रुपये से अधिक की थी। काउंटी ग्रुप ने भी नोएडा के सेक्टर 115 में एक सुंदर घर शुरू किया है। गुड़गांव की कंपनी एम3एम ने नोएडा में भी एक आरामदायक घर बनाने का काम शुरू किया है।