UP News : यूपी में बिजली विभाग बड़ा एक्शन, एसडीओ और जेई समेत दर्जनभर अफसर निलंबित 
 

UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा कदम उठाया गया। उत्तर प्रदेश की जनता को की बिना कटे बिजली सप्लाई ना देने पता बड़ी कार्यवाही हुई हैं. पढ़ें पूरी खबर 

 

UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा कदम उठाया गया। उत्तर प्रदेश की जनता को की बिना कटे बिजली सप्लाई ना देने पता बड़ी कार्यवाही हुई हैं.मध्यांचल निगम ने बुधवार को पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन के निर्देश पर बीकेटी सब डिवीजन के एसडीओ और कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया जबकि बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान नहीं किया गया था। इसके अलावा, भारी गर्मी में बिजली संकट के कारण चार एक्सईएन और आठ जूनियर इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस थमा दी गई। 

मध्यांचल निगम के MD भवानी सिंह ने बताया कि बीकेटी सब डिवीजन के एसडीओ अशोक कुमार मौर्या के खिलाफ कई शिकायतें थीं। पीड़ित ग्राहक ने चेयरमैन से शिकायत की थी। जांच पूरी होने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया। उन्हें निलंबन अवधि में कार्यालय की मुख्य अभियन्ता लेसा जानकीपुरम से जोड़ा गया था। 

साथ ही, कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर कुंवर विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कार्यालय अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत नगरीय वितरण मण्डल, इन्दिरानगर से जोड़ा गया, क्योंकि वे उपभोक्ताओं को व्यवधान रहित विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश का पालन नहीं करते थे। नादरगंज, डालीगंज, बीकेटी और ठाकुरगंज के एक्सईएन भी निलंबित कर दिए गए हैं। साथ ही कारण बताओ नोटिस मामपुर बाना, रैथा रोड, इटौंजा, न्यू कैम्पस, एफसीआई, वृंदावन सेक्टर-पांच, नूरबाड़ी और अम्बेडकर विश्वविद्यालय उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को भेजा गया है।

बिजली बंदी की सूचना देना पड़ा भारी

कल्याणपुर उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर को बिजली बंदी की जानकारी देना मुश्किल था। शक्ति भवन में बुधवार को हुई बैठक में चेयरमैन ने एक्सईएन को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि शटडाउन की जानकारी मीडिया में क्यों दी गई, जब शटडाउन बंद था। 

इन एक्सईएन को नोटिस

पोस्टिंग  एक्सईएन
नादरगंज 
 
एक्सईएन दुर्गेश यादव
 डालीगंज  
 
एक्सईएन नीरज गर्ग 
 बीकेटी  
 
एक्सईएन डीपी सिंह
ठकुरगंज  
 
एक्सईएन 

जूनियर इंजीनियर दिया गया नोटिस

उपकेंद्र          जूनियर इंजीनियर
मामपुर बाना         रामलाल
रैथा रोड       सुबोध यादव
इटौंजा             योगेश यादव
न्यू कैंपस        बालकृष्ण
न्यू एफसीआई     मुकुल यादव 
वृंदावन सेक्टर-पांच     विश्वकर्मा शर्मा
नूरबाड़ी         राजेश कुमार
अम्बेडकर विवि    सत्येन्द्र कुमार