UP के इन शहरों से सीधे जुड़ेंगे गांव, 1000 बसों से हर यात्री की हुई चांदी

UP News : उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के लोगों की तकदीर बदलने वाली हैं। यूपी के 13 जिलों में शहर को गांव से जोड़ने के लिए बड़ा मास्टर प्लान तैयार हैं। अब लोगों को गांव से शहर पहुंचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। उत्तर प्रदेश के शहरी क्षेत्रों को ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने की योजना शुरू की गई है। पढ़ें पूरी खबर- 

 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के लोगों की तकदीर बदलने वाली हैं। यूपी के 13 जिलों में शहर को गांव से जोड़ने के लिए बड़ा मास्टर प्लान तैयार हैं। यूपी के 13 जिलों में शहर को गांव से जोड़ने का अभियान शुरू किया गया है। शहरों को गांव से जोड़ने के लिए बसें चलाई जाएंगी, जिससे गांव से शहर की आसान पहुंच होगी। उत्तर प्रदेश में शहरी और ग्रामीण इलाकों को जोड़ने की नई कोशिश शुरू की गई है। इस महत्वपूर्ण कार्रवाई का लक्ष्य गांवों को शहरों से जोड़ना है। इसके लिए, अनुबंध आधारित बस सेवाओं को शुरू किया जाएगा। शहर ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ेंगे और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाएंगे। इस योजना को मंजूरी दी गई है और इसके लिए टेंडर भी जारी किया गया है।

फिलहाल 13 शहरों के लिए योजना

फिलहाल, इस योजना के तहत लखनऊ, कानपुर सहित 13 शहरों को ग्रामीण क्षेत्रों से जोड़ा जाएगा। इन जिलों के आसपास बस सेवाएं उपलब्ध होंगी। अब इस योजना के तहत उन गांवों में बस सेवा भी उपलब्ध होगी जहां अभी रोडवेज सेवा नहीं है। गांव के लोगों को शहर तक आना-जाना इस सेवा से बहुत आसान हो जाएगा। साथ ही वहां के विद्यार्थियों को सुविधा भी मिलेगी।

कुल 676 गांवों को मिलेगा लाभ

इस योजना से 676 गांवों को शहर से जोड़ा जाएगा और 988 बसों को चलाया जाएगा। इन बसों में अंतर सीमित होगा। बताया जा रहा है कि ये बसें गांवों को शहर से 40 से 100 किमी तक जोड़ेंगी। इनमें 28 सीटर मिनी बस और 40 सीटर बस हैं।

मिल गई हरी झंडी

इस योजना को हरी झंडी मिली है और टेंडर भी जारी किए गए हैं। आगे का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। इस सुविधा को अगले तीन महीनों में शुरू किया जाएगा, जिससे क्षेत्रीय यातायात बढ़ेगा।