शुक्रवार को रिलीज होगी गंगूबाई काठियावाड़ी, सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी

 
The Chopal
Entertainment| विवाद में घिरी बहुचर्चित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के रिलीज को लेकर जारी अटकलें साफ हो गई है और सुप्रीम कोर्ट ने फ़िल्म के खिलाफ दर्ज याचिका को खारिज कर दिया है। अब यह फ़िल्म शुक्रवार को बिना किसी रुकावट के रिलीज होगी। बता दें इस पिछले दो दिनों से इस फ़िल्म की रिलीज को लेकर बहस जारी थी। जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की पीठ ने फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज को हरी झंडी दिखा दी है।
जस्टिस जेके माहेश्वरी ने याचिकाकर्ता से सवाल किया की आपकी दलील का मुख्य आधार ये कहता है की आप गंगूबाई काठियावाड़ी के दत्तक पुत्र हैं। इंदिरा बनर्जी ने कहा कि आपको बताना होगा कि किस विधि से आपको उन्होंने पुत्र के तौर पर दत्तक बनाते हुए गोद लिया था? आपने अब तक कहीं पर भी इसकी कोई जानकारी नहीं दी है कि आपको ये अधिकार कैसे मिला.
इस मामले पर।भंसाली प्रोडक्शंस ने सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' फिल्म का नाम बदलना संभव नहीं है. यह व्यावहारिक रूप से संभव नहीं. हमें सेंसर सर्टिफिकेट मिल चुका है.नाम पहले ही प्रकाशित हो चुका है. पूरे देश में इसका विज्ञापन हो  चुका है.गंगूबाई की मौत 40 साल पहले हो चुकी है.मौत के बाद मानहानि का अधिकार खत्म हो जाता है।