यूएई में बिना किसी कट सेंसर बोर्ड से पास हुई फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स, जल्द रिलीज होगी सिंगापुर में

 
The Chopal
मनोरंजन| विवेक अग्निहोत्री की फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स ने न सिर्फ सुर्खियां बटोरी अपितु इसने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फ़िल्म ने बिग बजट पर बनी फिल्म बच्चन पाण्डेय , आरआर को अपने सामने टिकने नहीं दिया जिसके चलते उन्हें उतनी लोकप्रियता नहीं मिल पाई जितनी द कश्मीर फाइल्स को मिली।
अपनी शानदार लोकप्रियता और दमदार कहानी के बलबूते पर फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। वही 11 मार्च को रिलीज़ हुई फिल्म 1990 में हुए कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है। इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में हैं।
इस फ़िल्म की कहानी को जिसने भी देखा उसका दिल दहल गया। फ़िल्म कश्मीर की घाटी में कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी का वर्णन करती है। इसने दर्द सच और कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार का ऐसा वर्णन किया गया है जिसे देखकर हर किसी का दिल दहल जाए। वही अब इस फ़िल्म की लोकप्रियता इतनीं बढ़ गई है कि इसे
यूएई में बिना किसी कट सेंसर बोर्ड से पास कर दिया गया है। जिसके बाद अब कश्मीरी पंडितों के दर्द पर बनी इस फिल्म को जल्द ही सिंगापुर में भी रिलीज किया जाएगा। बता दें फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।