Ambani की कंपनी ने लॉन्च किया नया डीजल,गाड़ी चालकों के बचेंगे 10000 रुपए

 

THE CHOPAL - आपको पता होगा की मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस का मुख्य बिजनेस पेट्रोलियम सेक्टर का है। कंपनी ने ब्रिटिश कंपनी बीपी के साथ मिल कर एक कंपनी भी बनाई है। यह कंपनी जियो-बीपी के नाम से पेट्रोलियम पदार्थों की रिटेल बिक्री भी करती है।इस कंपनी ने एक हाई परफॉरमेंस Diesel लॉन्च करने की घोषणा की है जो ACTIVE टेक्नोलॉजी से लैस है। कंपनी का कहना है कि इस यह Diesel सामान्य Diesel के मुकाबले बेहतर है। इससे अधिक माइलेज मिलता है साथ ही इंजन भी दुरूस्त भी रहता है। इसी की बदौलत कंपनी ने दावा किया है कि एक ट्रक यदि साल भर इस Diesel यूज करे तो उसे एक लाख 10 हजार रुपये की बचत होगी।

ये भी पढ़ें - Cows Breed - इस गाय की नस्ल आपको बना देगी मालामाल, घी बिकता 6 हजार रुपये किलो 

सभी जियो-बीपी आउटलेट्स पर मिलेगा

रिलायंस जियो-बीपी की तरफ से यहां जारी एक बयान के अनुसार इस प्रकार  का हाई परफॉरमेंस फ्यूल पहली बार भारत में उतारा गया है। यह एडिटिवाइज्ड Diesel है जिसके उपयोग से 4.3 % अधिक माइलेज मिलेगा। यह ईंधन अधिक साफ है तो इंजन में गंदगी कम भी होगी। मतलब कि इस फ्यूल के उपयोग से ट्रक में वियर एंड टियर भी कम भी होगा। ट्रक वालों के लिए इस फ्यूल से बचत ही बचत है।

सामान्य Diesel की कीमत पर मिलेगा

कंपनी का यह कहना है कि इस Diesel के लिए ग्राहकों को कोई प्रीमियम रेट भी नहीं चुकाना होगा। यह सामान्य Diesel की मूल्य पर मिलेगा। कंपनी से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार यह सरकारी पेट्रोल पंप के मुकाबले एक रुपया सस्ता भी ही होगा। रिलायंस के अनुसार इस Diesel को विभिन्न प्रकार के कमर्शियल वाहनों में कार्य करने के हिसाब से डिज़ाइन भी किया गया है। लगातार उपयोग के साथ यह वाहन के मालिकों और ड्राइवरों को कई प्रकार के फ़ायदे भी देगा। यह इंजन की शक्ति को और बढ़ाकर उसे बरकरार रखता है। इतना ही नहीं, यह अनपेक्षित रूप से उत्पन्न होने वाली रखरखाव की जरूरत को भी कम करता है।

ट्रकों के लिए फ्यूल खर्च महत्वपूर्ण

जियो-बीपी के सीईओ हरीश सी मेहता के अनुसार वैसे तो उनके लिए हर एक ग्राहक महत्वपूर्ण भी है। लेकिन ट्रकर्स का जियो बीपी के लिए हमेशा से एक विशेष महत्व भी रहा है। वह जानते हैं कि ट्रकर्स के व्यवसायिक प्रदर्शन में ईंधन कितना महत्वपूर्ण स्थान भी रखता है, जो उनकी आधी संचालन की लागत के बराबर होता है। ईंधन के प्रदर्शन और इंजन के रखरखाव की उनकी चिंता को दूर करने के लिए जियो बीपी ने सालों तक सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलॉजिस्ट्स के साथ काम करके एक कस्टमाईज़्ड एडिटिव का विकास किया। यह एडिटिव युक्त हाई परफॉर्मेंस डीज़ल खास भारतीय वाहनों के लिए डिज़ाईन किया गया है, जो भारतीय सड़कों और भारत में ड्राइविंग की परिस्थितियों के अनुरूप है।