Bank News : सरकारी बैंक की 49 % हिस्सेदारी होगी नीलाम, जाने अपडेट 
 

 

THE CHOPAL - आपको बता दे की बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी सहायक में एक बहुत बड़ी हिस्सेदारी बेचने भी जा रहा है। बोर्ड ने हिस्सेदारी बेचने की मंजूरी भी दे दी है। बैंक ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि बोर्ड ने पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक BoB फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (BFSL) में 49 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है। बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा के निदेशक मंडल ने अपनी 100% स्वामित्व वाली सहायक कंपनी BoB फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड में बैंक की 49 फीसदी हिस्सेदारी तक विनिवेश कर सकता है. अब बैंक अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित कर सकता है. 

ALSO READ - Gold Price: आसमान से औंधे मुंह गिरे GOLD-चांदी के भाव, जाने आज के ताज़ा रेट

होगी पूरी डिटेल - 

गुरुवार को बैंक ने कहा कि लेन-देन की प्रक्रिया और अन्य जरूरी चीजें 10 मार्च को जारी किए जाएंगे. बैंक ने कहा कि इसके बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक ये हिस्सेदारी बेचकर अपने अन्य कारोबार को बढ़ाएगा. 

SBI से पहले बीओबी ने जारी किया था कार्ड-

BoB फाइनेंशियल सॉल्यूशंस पहले बीओबी कार्ड लिमिटेड के रूप में जाना जाता था. बड़ौदा बैंक ने SBI कार्ड लॉन्च होने से चार साल पहले 1994 में भारत के क्रेडिट कार्ड बाजार में प्रवेश किया था, लेकिन कार्ड जारी करने में अपने साथियों और अन्य उधारदाताओं से पिछड़ गया. हालांकि पिछले कुछ सालों में इसने अपना कारोबार बढ़ाया है.

ALSO READ - LIC की धमाकेदार पॉलिसी, मात्र 256 रुपये में मिलेगें 54 लाख, जाने पूरी खबर

बहुत जल्द आने से हुआ नुकसान- 

BoB Financial Solutions Ltd के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी शैलेंद्र सिंह ने नवंबर 2021 में एक इंटरव्यू में कहा था कि क्रेडिट कारोबार में हम बहुत जल्दी आ गए थे. अगर थोड़े देरी से आते तो ये बिजनेस और अच्छा होता. हम ऐसे समय पहुंचे जब कोई सिबिल (क्रेडिट ब्यूरो) नहीं था. उन्होंने कहा कि तब भारत में क्रेडिट कार्ड जैसे उत्पाद के लिए तैयार नहीं था.