750 दिन वाली इस FD पर मिल रहा शानदार ब्याज, इन बैंकों से अधिक कोई नहीं दे रहा

Best Interest Rate On FD : फिक्स्ड डिपॉजिट आम आदमी को सुरक्षित रखने और उच्च ब्याज देने के लिए चुना जाता है। हर बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ा रहा है। यह खबर आपको बताती है कि 750 दिन की FD पर कौन से बैंक सबसे अधिक ब्याज देते हैं।

 

The Chopal, Best Interest Rate On FD : यदि आप अपनी बचत को सही जगह में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो फिक्स्ड डिपॉजिट उनमें से एक है। भविष्य में सुरक्षित निवेश करना सबसे अच्छा है क्योंकि आपकी उम्र बढ़ती जाएगी। यही कारण है कि बहुत से वरिष्ठ नागरिक बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में अपना धन लगाना पसंद करते हैं। जो एक स्थिर विकल्प है। विशिष्ट बात यह है कि कई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर शेष निवेशकों से अधिक ब्याज दर देते हैं। यहां जानिए कौन-से बैंक 9 परसेंट से अधिक का इंटरेस्ट रेट देते हैं।

क्या फिक्स्ड डिपॉजिट है? (Fixed deposit क्या है?)

फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) एक ऐसा अकाउंट है जिसमें इन्वेस्टर्स को निश्चित किया गया ब्याज मिलता है और पैसे मैच्योरिटी का समय पूरा होने तक जमा किए जाते हैं।
 
उत्कृष्ट छोटे फाइनेंस बैंक

यह बैंक दो से तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9.10 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। 21 अगस्त, 2023 से यह दर लागू हो गई है।

यूनिटी छोटा निवेश बैंक

1001 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर यह बैंक 9 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। यह दर 2 फरवरी, 2024 से लागू होगी।

सूर्योदय छोटा फाइनेंस बैंक

यह बैंक दो से तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9.10 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। 22 दिसंबर, 2023 से यह दर लागू हो गई।

जन माइक्रोफाइनेंस बैंक

365 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर यह बैंक 9 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। 2 जनवरी, 2024 से यह दर लागू होगी।

फिनकेयर छोटा निवेश बैंक

750 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर यह बैंक 9.21 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। 28 अक्टूबर, 2023 से यह दर लागू हो गई।

इक्विटास छोटी फाइनेंस बैंक

यह बैंक 444 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9 प्रतिशत की ब्याज दर देता है और वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत की पेशकश भी देता है। 21 अगस्त, 2023 से यह दर लागू हो गई है।