Gold Price : आज फिर बढ़े सोने चांदी के भाव, जाने ताज़ा भाव 
 

Sona-Chandi Ke Bhav: सोना खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी वास्तव में, आपको बता दें कि दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें फिर से बढ़ गई हैं। चांदी की कीमतों में भी उछाल देखा जा रहा है। इसलिए, खरीदारी करने से पहले आज के नवीनतम दरों को जरूर देखें।

 

The Chopal : सोना और चांदी भारत में महंगी हो गई हैं। दस ग्राम सोना भारतीय सर्राफा बाजार में 63,100 रुपये का हो गया है, जो विश्वव्यापी ट्रेंड के बीच बढ़ा है। एक किलो चांदी की कीमत में भी वृद्धि हुई है, जो अब 78,100 रुपये पर बिक रही है। यह जानकारी HDFC Securities ने दी है। दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 150 रुपये की तेजी के साथ 63,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. पिछले कारोबारी सत्र में सोने की कीमत 62,950 रुपये प्रति 10 ग्राम थी.

कितने पर पहुंच गई चांदी?

चांदी की कीमत भी 700 रुपये उछलकर 78,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर जा पहुंची. पिछले कारोबार में यह 77,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘विदेशी बाजारों में तेजी के रुख के बाद शुक्रवार को दिल्ली के बाजारों में सोना 150 रुपये मजबूत होकर 63,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा.’’

विदेशी बाजारों में सोने में तेजी-

वैश्विक बाजारों में सोना बढ़कर 2,037 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी उछाल के साथ 24.19 डॉलर प्रति औंस हो गई. कॉमेक्स (जिंस बाजार) में हाजिर सोना 2,037 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 5 डॉलर ज्यादा है. गांधी ने कहा कि अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट और अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के अगले साल नीतिगत दर में कटौती के संकेत से सोने की कीमतों में तेजी आई.

ये पढ़ें - Senior Citizen को रेलवे देता है लोअर बर्थ की सुविधा, जानें हमारी किस गलती से नहीं मिलती है सीट