Gold Price Today : सोने और चांदी के रेट गिरे, पढ़ें आज का भाव

Gold Silver Price Today : बुलियन मार्केट में लगातार तेजी के बाद सोमवार को बिकवाली देखने को मिल रही. घरेलू और विदेशी दोनों मार्केट में सोने -चांदी में नरमी दर्ज की जा रही. ब्याज दरों में कटौती में जल्दबाजी न करने से तेजी की रफ्तार पर ब्रेक लगा है.
 

The Chopal, Gold Silver Price Today : बुलियन मार्केट में लगातार तेजी के बाद सोमवार को बिकवाली देखने को मिल रही. घरेलू और विदेशी दोनों मार्केट में सोने -चांदी में नरमी दर्ज की जा रही. ब्याज दरों में कटौती में जल्दबाजी न करने से तेजी की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. साथ ही डॉलर इंडेक्स में आई उछाल से भी बुलियन मार्केट में नरमी देखने को मिल रही. 

घरेलू बाजार में सोना-चांदी

घरेलू वायदा बाजार में सोना और चांदी सस्ते हो गए हैं. MCX पर सोने का रेट करीब 115 रुपए की गिरावट के साथ 62230 रुपए प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहे हैं. चांदी की कीमत भी तेज बिकवाली है. MCX पर चांदी का रेट 330 रुपए गिरकर 70150 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही है. 

विदेशी बाजारों में सोने और चांदी

इंटरनेशनल मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की जा रही. कॉमैक्स पर सोने का रेट करीब 10 डॉलर की गिरावट देखने को मिल रही है. इसका भाव 2040 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रहे. चांदी की कीमत भी 22.85 डॉलर प्रति डॉलर के पास ट्रेड कर रही. 

ये पढ़ें - Chhattisgarh में इन शहरों के बीच बिछेगी 276 किलोमीटर की नई रेललाइन, सर्वे को मिली मंजूरी