अब पेट्रोल पंप खोलना हुआ काफी ज्यादा आसान, जानिए खर्च व सही प्रोसेस
 

अगर आप पेट्रोल पंप खोलने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक अच्छा अवसर है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज इस बेहतरीन मौका प्रदान कर रही है। आप चाहें तो रिलायंस पेट्रोलियम में डीलर बन सकते हैं।
 

Petrol Pump Open: अगर आप पेट्रोल पंप खोलने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक अच्छा अवसर है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज इस बेहतरीन मौका प्रदान कर रही है। आप चाहें तो रिलायंस पेट्रोलियम में डीलर बन सकते हैं। याद रखें कि गुजरात में रिलायंस की रिफाइनरी प्रतिदिन लगभग 1.24 मिलियन बैरल तेल का उत्पादन करती है, जो दुनिया में सबसे बड़ी रिफाइनरी में से एक है। देश भर में कंपनी के 64,000 से अधिक पेट्रोल पंपों में से 1,300 एडवांस टेक्नोलॉजी ईंधन सेवाएं प्रदान करते हैं। आइए जानते हैं कि आप इस मौके का कैसे लाभ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - जल्द आ रही भारतीय बाजार में Tata की 3 नई धांसू इलेक्ट्रिक SUV, नहीं होगा कोई मुकाबला 

रिलायंस जियो-बीपी पेट्रोल पंप डीलर बनने के लिए आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

आधिकारिक Jio-BP लिंक पर जाएं: https://partners.jiobp.in/

वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, ईमेल आईडी, और मोबाइल नंबर जैसी आवश्यक व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें.

इसके बाद, आप आगे रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को कंटिन्यू कर सकते हैं. यदि आपके पास कोई प्रश्न हो, तो "संपर्क करें" विकल्प का उपयोग करके पूछताछ कर सकते हैं.

आपको एक आवेदन पत्र दिया जाएगा, जिसमें आपको अपने व्यक्तिगत विवरण भरने होंगे, अपने व्यवसाय के लिए उचित भूमि और स्थान का चयन करना होगा, और मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी सहित पर्सनल इंफॉर्मेशन प्रदान करनी होगी. ध्यान दें कि आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी में कोई गलती नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें - UP News : इस त्योहारी सीजन छोड़िए ट्रेन की चिंता, यूपी में योगी सरकार ने उतारा AC-नॉन एसी बसों का बेड़ा 

रिलायंस पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपके पास कम से कम 800 वर्ग फुट जगह और तीन पंप मैनेजर होने चाहिए। स्वच्छ शौचालय अनिवार्य है, और कम से कम सत्तर लाख रुपये का बजट चाहिए। रोड पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपको कम से कम 1500 वर्ग फुट जमीन की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, हवा भरने के लिए दो कर्मचारी और ईंधन भरने के लिए कम से कम आठ कर्मचारी की आवश्यकता होती है। आपको हवा और नाइट्रोजन गैस भी मुफ्त देनी होगी। बजट की बात करें तो आपको 3.5 लाख रुपये का सिग्नेचर शुल्क, 23 लाख रुपये की रिफंडेबल जमा राशि और जमीन की लागत या किराया मिलेगा।