पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई कम, जानिए कितना हुआ सस्ता,

पेट्रोल और डीजल की कीमतें लंबे समय से आसमान छू रही है लेकिन अब थोड़ी थोड़ी राहत जनता को मिलने लगी है. पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी हो गई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज गुरुवार को बड़े दिनों बाद आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल दोनों के दाम में कटौती की है. हरियाणा
 

पेट्रोल और डीजल की कीमतें लंबे समय से आसमान छू रही है लेकिन अब थोड़ी थोड़ी राहत जनता को मिलने लगी है. पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी हो गई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज गुरुवार को बड़े दिनों बाद आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल दोनों के दाम में कटौती की है. हरियाणा प्रदेश में गुरुवार 15 अप्रैल को पेट्रोल डीजल के दामों में कमी आई. हरियाणा में आज पेट्रोल के दाम 88.05 रुपए प्रति लीटर है. वहीं डीजल के दाम 80.84 रुपए प्रति लीटर है.

जानकारी के लिए बता दें कि तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे और डीजल की कीमत में 14 पैसे की कमी की गई है. इस कटौती के बाद हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल 86.99 रुपये और डीजल 80.43 रुपये प्रति लीटर हो गया है. दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी का असर घरेलू बाजार में दिखने लगा है.

कैसे चेक करे अपने बाजार का रेट

आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत SMS के जरिए भी पता सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन से एक मैसेज करना होता है और पूरी डिटेल आपको अपने फोन पर मिल जाती है. आप अपने मोबाइल में RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें. आपके मोबाइल पर तुरंत आपके शहर में पेट्रोल और डीजल का रेट आ जाएगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOC की वेबसाइट पर मिल जाएगा. आप चाहें तो IOC का मोबाइल ऐप भी इंस्टॉल कर सकते हैं.

हरियाणा सरकार ने 10वीं की परीक्षा की रद्द व 12वीं की परीक्षा को लेकर लिया बड़ा फैसला देखें,