Noida में फ्लैट खरीदने वालों का सपना होगा पूरा, इन 8 बिल्डर के घरों की हो जाएगी रजिस्ट्री

Noida - नोएडा में फ्लैट खरीदने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इन आठ बिल्डरों की परियोजनाओं में छह हजार खरीददार फंसे हुए थे और अब उनका स्वामित्व मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

 

The Chopal, Noida - 8 बिल्डरों ने अब तक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को 50 करोड़ रुपये का बकाया चेक दिया है। इन आठ बिल्डरों की परियोजनाओं में छह हजार खरीददार फंसे हुए थे और अब उनके पास मालिकाना हक है।

इन खरीदारों ने फरवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में रजिस्ट्री कराने की तैयारी शुरू कर दी है। तीस बिल्डरों को मांगपत्र अब तक भेजे गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी सोमवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन और औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह को दी।

अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को लागू करने में अब तक हुई प्रगति को चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने देखा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 96 बिल्डरों को अपना बकाया देना होगा। 52 बिल्डर पहले चरण में आगे आए हैं। बिल्डर्स को 60 दिन के भीतर 25 प्रतिशत का भुगतान करना होगा।

अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को तेजी से लागू करने के लिए चेयरमैन मनोज कुमार सिंह ने प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। इन सुझावों को लागू करने से खरीदारों को फायदा होगा। इससे फ्लैटों की रजिस्ट्री और रुकी हुई परियोजनाओं को शुरू किया जा सकेगा।

ये पढ़ें - Delhi NCR : यहां बिछेगी 32.14 किलोमीटर की नई रेलवे लाइन, नए स्टेशन बनने से बढेगा रोजगार और बिज़नेस