Gurugram में ये बनी प्रॉपर्टी के लिए सबसे पसंदीदा जगह, फ्लैट बिक रहें फटाफट

Gurgoan new Property hotspot : इन दिनों प्रॉपर्टी की मांग काफी बढ़ी है। क्या आप भी गुरुग्राम में घर खरीदने का सोच रहे हैं, तो द्वारका एक्सप्रेसवे और गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड को याद रखना। अब साउदर्न पेरिफेरल रोड गुड़गांव का विकसित हब है। केंद्रीय पेरिफेरल, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और द्वारका एक्सप्रेसवे से जुड़े इस मार्ग पर लगातार फ्लैट्स की मांग बढ़ रही है।
 

The Chopal, Gurgoan Property : इन दिनों प्रॉपर्टी की मांग काफी बढ़ी है। क्या आप भी गुरुग्राम में घर खरीदने का सोच रहे हैं, तो द्वारका एक्सप्रेसवे, सोहना या न्यू गुरुग्राम को अब भूल जाइए। आपके लिए इससे अच्छी प्रॉपर्टी आपका इंतजार कर रही हैं। गुरुग्राम में अभी तक खाली पड़ी जमीन पर भी निर्माण शुरू हो चुका है। यह भी बहुत बड़े रियल एस्टेट डेवलपर्स की दृष्टि में है। यहां एक से अधिक बड़ी कंपनियां आकर लग्जरी फ्लैट बना रहे हैं। गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन और नेशनल हाइवे-8 इस गुरुग्राम क्षेत्र को अलग बनाते हैं। इसका एक भाग गुड़गांव और दूसरा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे है।

गुरुग्राम में जिस स्थान की हम बात कर रहे हैं, वह एनएच-8 से सीधे दिल्ली-जयपुर हाइवे से जुड़ा हुआ है। डीएलएफ, गोदरेज, टाटा, सिग्नेचर ग्लोबल, एमथ्रीएम और हाइटलेंड जैसी बड़ी कंपनियां यहां अपार्टमेंट्स खरीद रहे हैं क्योंकि इसकी अच्छी कनेक्टिविटी है।

16 किमी का पैच साउदर्न पेरिफेरल रोड गुरुग्राम का एकमात्र हिस्सा है। अब यह 16 किलोमीटर लंबी सड़क सेंट्रल पेरिफेरल रोड और गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड के बीच है। लोगों को यहां संपत्ति खरीदने का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है।

SPGR की हाल ही में जारी की गई Q1 2024 की रिपोर्ट के अनुसार, कॉरिडोर में अभी 3,614 नई इकाइयों का उद्घाटन हुआ है। इनमें लग्जरी सेगमेंट का हिस्सा 61% है। यह उछाल क्षेत्र में प्रीमियम रहने की जगहों की बढ़ती मांग को दिखाता है। इसके अलावा, गुरुग्राम के सेक्टर 68, 69, 70, 70ए, 71, 72, 73, 74, 74ए, 75, 75ए और 76 से एसपीआर की निकटता ने घर खरीदारों को और भी अधिक आकर्षित किया है।

बेजोड़ संबंध

खास बात यह है कि एसपीआर मानेसर और दक्षिण दिल्ली से भी मुक्त है। India Real Estate Night Frank ने बताया कि यह 90 मीटर चौड़ी सड़क एमजी रोड, फरीदाबाद हाईवे, सोहना और द्वारका एक्सप्रेसवे, गोल्फ कोर्स रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड और एनएच-8 से जुड़ती है। इसके अलावा, एसपीआर दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरीडोर, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जयपुर, आगरा और दिल्ली-मुंबई हवाई अड्डा तक आसानी से पहुंच प्रदान करता है।

द्वारका एक्सप्रेसवे की सफलता ने साउदर्न पेरिफेरल रोड के पड़ोसी माइक्रो मार्केट में विकास को बढ़ावा दिया है, सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर रवि अग्रवाल ने कहा। SPRAR फिलहाल गुड़गांव के रियल एस्टेट क्षेत्र में एक उम्मीदपूर्ण उपहार के रूप में उभरा है। एक्सप्रेसवे के किनारे का क्षेत्र निजी और शहरी परियोजनाओं के लिए एक लोकप्रिय स्थान बन गया है। एसपीआर के आगमन ने शहरी विकास और आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा दिया है, जिससे गुड़गांव के रियल एस्टेट क्षेत्र में यह एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

मजबूत राज्य और क्षेत्रीय विकास

व्हाइटलैंड कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज पाल ने कहा कि दक्षिणी पेरिफेरल रोड (एसपीआर) गुड़गांव में सिर्फ एक सड़क नहीं है, बल्कि एक राष्ट्रीय और व्यावसायिक उत्कृष्टता का एक संपन्न केंद्र है। जहां क्षमताएं वादे को पूरा करती हैं और कनेक्टिविटी लग्जरी के साथ मिलती है

उत्तम भविष्य

पिरामिड इंफ्राटेक के अश्विनी कुमार ने कहा कि सड़क के समानांतर चलने वाली योजनाबद्ध मेट्रो लाइन जैसे बुनियादी ढांचे के विकास से एसपीआर के लिए भविष्य की संभावनाएं बहुत आशाजनक हैं। गुड़गांव-मानेसर मास्टरप्लान के अनुसार, सेक्टर 71 और 73 को फ्रंट बेल्ट कमर्शियल विकास के लिए निर्धारित किया गया है, जिससे एसपीआर को बहुत लाभ होगा।

साथ ही, अंसल हाउसिंग के निदेशक कुशाग्र अंसल ने कहा कि एसपीआर ने यात्रियों को दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यात्रा का समय काफी कम कर दिया है और इसे अधिक आसान बना दिया है।