UP की 5 सबसे महंगी मार्केट, जहां बड़े-बड़े अमीर लोग करते हैं खरीदारी

UP News -आज हम अपनी इस खबर में यूपी के पांच सबसे महंगे बाजरों की बात करने जा रहे है। ऐसे में आपको बता दें कि महंगे शहरों में नोएडा का नाम सिर्फ यूपी में ही नहीं बल्कि दिल्ली एनसीएआर में भी एक माना जाता है... जहां बड़े-बड़े लोेग भी आकर खरीदारी करते है। 

 

The Chopal News : उत्तर प्रदेश में यूं तो कई महंगे शहर और बाजार हैं जिनमें कानपुर, लखनऊ और आगरा के नाम शामिल हैं. लेकिन यहां की औद्योगिक नगरी नोएडा की बात ही कुछ और है. महंगे शहरों में नोएडा का नाम सिर्फ यूपी में ही नहीं बल्कि दिल्ली एनसीएआर में भी एक माना जाता है. यहां उद्योगों की भरमार होने के चलते यूपी सरकार को कमाई भी खूब होती है. नोएडा में भी महंगे शहरों की बात करें तो सेक्टर-18 का नाम सबसे प्रमुख है.

सेक्टर-18 मार्केट की अपनी एक खासियत है. यहां आपको सस्ते फुटपाथ मार्केट से लेकर महंगे से महंगे शॉपिल मॉल दिख जाएंगे. मॉल की दुकानों का किराया लाखों में है और ऐसे मॉल में बड़े-बड़े ब्रांड के शोरूम हैं. सेक्टर-18 में ही अट्टा मार्केट है जिसका नाम बहुत मशहूर है. अट्टा मार्केट में आपको मोबाइल स्टोर, एक से एक ब्रांडेड कपड़ों के शोरूम, कंप्यूटर और लैपटॉप की दुकानें मिल जाएंगी.

ये भी पढ़ें - UP में बिजली उपभोक्ताओं को रात में नींद नहीं लेने देगा विभाग, शुरू हुआ अब ये तगड़ा

अट्टा मार्केट सहित सेक्टर-18 में दिन-रात चहल-पहल दिखती है. सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक आपको भीड़-भाड़ दिखेगी. सेक्टर-18 का बाजार ज्वेलरी की दुकानों के लिए भी मशहूर है. यहां आपको कई ब्रांड की ज्वेलरी की दुकानें दिख जाएंगी. महंगे शोरूम और दुकानों के चलते ही सेक्टर-18 मार्केट को यूपी का कनॉट प्लेस कहते हैं. इस बाजार में हर दिन करोड़ों का कारोबार होता है.

सेक्टर-18 मार्केट थोक बिक्री के लिए भी मशहूर है. जिस तरह दिल्ली का नेहरू प्लेस कंप्यूटर के होलसेल मार्केट के लिए प्रसिद्ध है. ठीक उसी तरह नोएडा का सेक्टर-18 मार्केट कंप्यूटर होलसेल मार्केट के लिए जाना जाता है. आपको यहां कंप्यूटर से जुड़े सामान थोक के भाव मिल जाएंगे. खुदरा बाजार से कीमतें भी कम होंगी. दूर-दूर से लोग यहां खरीदारी करने आते हैं. एक अनुमान के मुताबिक सेक्टर-18 मार्केट में हर दिन 250-300 करोड़ का कारोबार होता है.

अगर रहने के लिहाज से देखें तो सेक्टर-18 मार्केट के शॉपिंग कॉम्पलेक्स भले ही महंगे हों, लेकिन यहां के अपार्टमेंट बहुत अधिक कीमत वाले नहीं हैं. सेक्टर-18 में 2 बीएचके और 3 बीएचके अपार्टमेंट अधिक हैं जो कि हर तरह की सुविधाओं से लैस हैं. सेक्टर-18 मार्केट इसलिए भी मशहूर है क्योंकि यहां से सिर्फ 5-7 मिनट की दूरी पर फिल्म सिटी है जो कि सेक्टर-16 में पड़ता है. बड़े स्कूलों में आईबीएस बिजनेस स्कूल, सोमरविल स्कूल, एपीजे स्कूल, विश्व भारती पब्लिक स्कूल और केंब्रिज स्कूल हैं.

ये भी पढ़ें - UP में बिजली उपभोक्ताओं को रात में नींद नहीं लेने देगा विभाग, शुरू हुआ अब ये तगड़ा