उत्तर प्रदेश में दिवाली पर कर्मचारियों की होगी चांदी, हुआ बड़ा ऐलान 
 

DA Bonus Hike :ये खबर आपके लिए है अगर आप एक कर्मचारी हैं। वास्तव में, केंद्र सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों को बोनस देने की योजना बना रही है। मिली जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि मुख्यमंत्री को महंगाई राहत वृद्धि और महंगाई भत्ता की फाइल भी भेजी गई है..

 

The Chopal : केंद्र सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों को बोनस देने के लिए तैयार है। सरकार महंगाई भत्‍ता (डीए) भी बढ़ाने वाली है। धनतेरस-दिवाली से पहले आपको यह खुशखबरी मिलेगी। बोनस फाइल वित्त विभाग ने बनाकर मुख्यमंत्री को अनुमोदन के लिए भेज दी है। मुख्यमंत्री को महंगाई भत्ता और महंगाई राहत वृद्धि की फाइल भी भेजी गई हैं।

ये पढ़ें - एक नोट छापने में कितना आता हैं कुल खर्चा, BRBNML ने दी यह खास जानकारी

दिल्ली में GRAP-3 लागू होने पर क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा?

प्रदेश सरकार धनतेरस और दीपावली से पहले अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों को बोनस देगी। महंगाई भत्ते का नकद भुगतान राज्यकर्मियों को दिसंबर में नवंबर के वेतन के साथ मिलने लगेगा। 4% की बढ़ी दर से महंगाई भत्ता की घोषणा होने पर राज्य कर्मचारियों का डीए 42% से 46% हो जाएगा। जुलाई से कर्मचारियों को बढ़ी दर से महंगाई भत्ता मिलेगा।

बोनस की गणना 18 हजार मूलवेतन के साथ करने का अनुरोध करें—

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने दीपावली से पहले बोनस देने की योजना के तहत पत्रावली मुख्यमंत्री को भेजे जाने पर खुशी व्यक्त की है। उनका दावा है कि परिषद ने एक पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से बोनस की मांग की थी। मुख्यमंत्री बोनस देने का वादा पूरा करेंगे। Jn. Tiwari ने बोनस को न्यूनतम वेतन 18 हजार के बराबर करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अब तक, बेसिक पे के रूप में 7000 रुपये तक बोनस मिल सकता है। धनराशि बहुत छोटी है। बोनस का 75% कर्मचारियों के भविष्य निधि में जाता है। 

ये पढ़ें - LIC की इस स्कीम से कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, हर माह मिलेगी 12,388 रुपये पेंशन