Asia Cup 2023 : क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस तारीख को आमने सामने होंगे भारत व पाकिस्तान 
 

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें जब भी मैदान पर उतरती हैं, तो प्रशंसकों का उत्साह चरम पर होता है। शनिवार को इन दोनों के बीच एशिया कप 2023 का ग्रुप मैच खेला गया, लेकिन बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका और बेनतीजा रहा।
 

India vs. Pakistan, Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें जब भी मैदान पर उतरती हैं, तो प्रशंसकों का उत्साह चरम पर होता है। शनिवार को इन दोनों के बीच एशिया कप 2023 का ग्रुप मैच खेला गया, लेकिन बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका और बेनतीजा रहा। मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी की, लेकिन बारिश के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज उतर नहीं पाए। इस बीच, भारत और पाकिस्तान के करोड़ों-अरबों प्रशंसकों को राहत मिली है।

ये भी पढ़ें - Bihar का किसान मशरूम के साथ कर रहा बीज का उत्पादन, पढ़िए सुषमा की सफलता की कहानी 

बारिश ने प्रशंसकों को खुश कर दिया

भारत और पाकिस्तान का एशिया कप शनिवार 2 सितंबर को होना था। पहले ही बारिश का अनुमान लगाया गया था। कई बार खराब मौसम और बारिश ने व्यवधान पैदा किया। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन बारिश के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाजों को उतरने का मौका नहीं मिला। आखिरकार मैच ड्रॉ हो गया। करोड़ों-अरबों प्रशंसक निराश हो गए। अब उन्हें दोनों टीमों का खेल फिर से देखना होगा।

ये भी पढ़ें - Cow Milk: नवजात बच्चे को क्यों होता है गाय का दूध पिलाना जरूरी, जानिए कारण

पाकिस्तान ने सुपर-4 टिकट हासिल किया

भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर क्रिकेट मैच हो सकता है। बता दें कि बारिश के कारण मैच बेनतीजा हो गया, लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने सुपर-4 का टिकट हासिल किया। भारत की टीम अभी समस्या में है। नेपाल के खिलाफ मैच जीतने के बाद उसकी जगह सुपर-4 में होगी। बारिश से मैच रद्द होने पर भी रोहित शर्मा और कंपनी सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेंगे। पाकिस्तान, नेपाल और भारत ग्रुप-ए में हैं।

सामने आई तिथि

जैसा कि पहले बताया गया है, पाकिस्तान पहले ही सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर चुका है, और भारतीय टीम नेपाल के खिलाफ अपना मैच जीतने की पूरी संभावना है, इससे दोनों टीमें एक बार फिर सुपर-4 में भिड़ेंगी। भारत और पाकिस्तान अब ग्रुप-बी की दो अन्य टीमों के साथ अगले राउंड में जाएंगे। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, ग्रुप ए (भारत, पाकिस्तान, नेपाल) की दो क्वालीफाइंग टीमें सुपर चार में खेलेंगे। ये मुकाबला कोलंबो में 10 सितंबर (रविवार) को खेला जाएगा।


फाइनल में भी मुकाबला हो सकता है

इस बात की भी बहुत संभावना है कि एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की दो टीमें हो सकती हैं। वर्तमान में सुपर-4 चरण में पहुंचने के लिए अन्य 3 टीमें हैं: अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश। भारत और पाकिस्तान 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप फाइनल खेल सकते हैं। भारत ने एशिया कप में अपना पहला मैच कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इन ग्रीन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। शाहीन शाह अफरीदी ने चार विकेट लिए, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए। भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने शतक नहीं लगाया।