Who is Kavya Maran : कौन है हैदराबाद मैच के दौरान नाचने वाली मिस्ट्री गर्ल काव्या मारन? 

काव्या मारन को आपने सनराइज हैदराबाद के मुकाबले में बहुत सी बार नारंगी ड्रेस पहने हुए देखा होगा। वह टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए वहीं पर दिखाई देगी। 

 

The Chopal : इन्हीं दिनों सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद स्टेडियम में डांस करती हुई दिखाई दे रही है। काव्या मारन एक अच्छी स्कॉलर के साथ-साथ क्रिकेट लवर भी है। चलिए आज हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 
 
काव्या मारन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का मालिक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। Kavya 6 अगस्त 1992 को चेन्नई में एक धनी व्यापारी परिवार में पैदा हुई। उनके पिता कलानिधि मारन सन ग्रुप का संस्थापक और अध्यक्ष हैं। 

चेन्नई में अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने स्टील स्टेला मारिस कॉलेज में दाखिला लिया और कॉमर्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। बाद में काव्या आघे की पढ़ाई करने के लिए ब्रिटेन चली गईं। उन्होंने वहां न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के लियानार्ड एन स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए डिग्री हासिल की। 

वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भारत वापस आईं और अपने पारिवारिक व्यवसाय, Sun TV Network, में शामिल हो गईं। 2019 में, काव्या मारन सन टीवी नेटवर्क के डायरेक्टर्स पैनल में शामिल हुई।

 काव्या मारन क्रिकेट में बहुत दिलचस्पी है। वह आईपीएल खिलाड़ियों के ऑक्शन में बोली लगाती हुई दिखाई देती हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि वह टीम के खिलाड़ियों को चुनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। 

काव्या मारन का परिवार राजनीतिक प्रभाव रखता है और यह सिर्फ व्यापार से जुड़ा है। Kavita के चाचा, दयानिधि मारन, केंद्रीय मंत्री थे, जबकि उनके दादा, मुरासोली मारन, पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री थे। रिपोर्ट बताती है कि काव्या की अनुमानित संपत्ति लगभग 409 करोड़ रुपये है।

ये पढ़ें - UP के इस जिले में बनेगा नया बायपास , इन 8 गावों को मिलेगा विशेष फायदा, लग गई लॉटरी