संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को तेज करने के लिए बनाई रणनीति ,जानिए इस प्रकार रहेगा पूरे सप्ताह का शेड्यूल

नई दिल्ली. तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान अभी भी अड़े हैं. अब किसान और रणनीति बनाने मे लगे हुए है . संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन को और तेज करने के लिए सप्ताहभर का Schduleजारी किया है. यह फैसला आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में आंदोलन की
 

नई दिल्ली.  तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान अभी भी अड़े हैं. अब किसान और रणनीति बनाने मे लगे हुए है . संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन को और तेज करने के लिए सप्ताहभर का Schduleजारी किया है. यह फैसला आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में आंदोलन की समीक्षा करने के बाद लिया गया. किसान अब अपने आंदोलन को तीसरे चरण की रणनीति के तहत आगे लेकर जाएंगे .


बता दे की किसान मोर्चा की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के बाद अब यह तो तय हो गया है कि किसान कृषि कानूनों को वापस कराने की मांग को लेकर कोई भी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं. साथ ही वह इन कानूनों पर अभी फिलहाल पीछे हटने के मूड में नजर नहीं हैं.

किसान नेता योगेंद्र यादव के अनुसार आज संयुक्त किसान मोर्चा ने चार बड़े फैसले लिए हैं. मोर्चा की बैठक में किसान आंदोलन की समीक्षा भी की गई. इस समीक्षा के बाद सर्वसम्मति से आंदोलन की तीसरे चरण की रणनीति तय की गई है. इस रणनीति के तहत ही आंदोलन का 1 सप्ताह का कार्यक्रम बनाया गया है.

किसान नेताओं के मुताबिक 23 फरवरी को देश भर में किसान पगड़ी संभाल दिवस मनाया जाएगा . वहीं, अगले दिन 24 फरवरी को किसान देशभर में दमन विरोधी दिवस मनाएंगे. इसके अलावा इसी दिन 24 फरवरी को ही देशभर में किसानों की ओर से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी देंगे. और 26 फरवरी को देशभर में युवा किसान दिवस मनाया जाएगा. अगले दिन 27 फरवरी को किसानों की ओर से मजदूर किसान दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने लगाया कोल्हू, राकेश टिकैत ने निकाला गन्ने का जूस, जानिए ख़बर