खटकड़ कलां टोल प्लाजा पर धरने में किसान ने जहर खा कर दी जान, 3 माह से धरने पर था मौजूद,

हरियाणा प्रदेश में जिले जींद के गांव खटकड़ टोल प्लाजा पर नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे धरना स्थल पर मंगलवार रात को 55 वर्षीय किसान पालाराम ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली. किसान 3 महीने से धरने से जुड़ा हुआ था. उसी वक्त किसान पालाराम द्वारा आत्महत्या की सूचना पाकर उचाना
 

हरियाणा प्रदेश में जिले जींद के गांव खटकड़ टोल प्लाजा पर नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे धरना स्थल पर मंगलवार रात को 55 वर्षीय किसान पालाराम ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली. किसान 3 महीने से धरने से जुड़ा हुआ था. उसी वक्त किसान पालाराम द्वारा आत्महत्या की सूचना पाकर उचाना थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी.

वहीं पुलिस के मुताबिक गांव खटकड़ निवासी पालाराम के नाम खेती योग्य भूमि नहीं है. इसलिए वह व उसके 2 बेटे गांव में ही ठेके पर जमीन लेकर खेती करते हैं. अब उसके बेटे खेती से संबंधित कार्य को संभाल रहे थे, वहीं 3 माह से पालाराम खटकड़ टोल पर चल रहे धरने पर ही जमा हुआ था. दिन में जहां वहां पर चाय बनाकर धरना स्थल पर आने वाले लोगों को पिलाते थे. रात को वहीं पर खाना लेता और धरना स्थल पर लगाए गए तंबू में सो जाता था.

टोल प्लाजा पर कपड़े से ढकी हुई किसान पालाराम की लाश

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह जब धरना स्थल पर दूसरे किसान पहुंचे और तंबू में सो रहे पालाराम को आवाज लगाई, परंतु अंदर से जवाब नहीं आया. तब वहां मौजूद लोगों ने तंबू में जाकर देखा तो पालाराम के पास जहरीला पदार्थ की डिब्बी पड़ी हुई थी और वह गद्दे पर मृत पड़ा हुआ था. इसका पता चलते ही किसानों के धरना स्थल का संचालन करे रहे किसान नेता मौके पर पहुंचे और इसके बारे में परिजनों को सूचना दी.

वहीं धरने पर किसानों ने बताया कि पालाराम अक्सर बात करता था कि केंद्र सरकार किसानों की बातों को मान नहीं रही है और यह बात कहकर वह परेशान हो जाता था. वहीं उचाना थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि किसान पालाराम के परिवार के लोगों को बुलाया गया है. उनके बयान दर्ज करने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी.

नाबालिगों से वीडियो कॉल में गंदी हरकत करने वाला आरोपी सिपाही गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला