किसान आंदोलन के बाद अब इस वजह से दुबारा शुरू नहीं हो पा रहा है टोल प्लाजा

 

The Chopal, Jind 

Haryana News : जींद जिले के खटकड़ टोल प्लाजा को किसान आंदोलन के बाद अब चूहों ने फ्री करा रखा है. चूहों के कारण हरियाणा का यह टोल शुरू ही नहीं हो पाया. फिलहाल लोगों को टोल चुकाने में राहत मिली हुई है. इस टोल को खाली कर आंदोलन पर बैठे किसान 16 दिसंबर को घर चले गए थे. पिछले 1 साल से किसान टोल पर बैठे हुए थे.

कहां जा रहा है कि किसान आंदोलन के दौरान खटकड़ टोल प्लाजा की तारे और वायरिंग काट दी. जिसकी वजह से पिछले चार-पांच दिनों से यह टोल शुरू नहीं हो पाया. वही टोल मैनेजर ने बताया कि 1 या 2 दिन में टोल को फिर से शुरू करने की उम्मीद है. फिलहाल वायरिंग का कार्य जोरों पर है.

वहीं किसान आंदोलन के बाद अब टोल माफ को लेकर हिसार का रामायण टोल प्लाजा भी बंद हो गया है. टोल प्लाजा पर किसानों व ग्रामीणों ने डेरा डाल लिया है. उनकी मांग है कि पांच टोल फ्री गांवों के साथ देपल व भगाना को जोड़ा जाए. इसके अलावा किसानों का झंडा लगे वाहनों का भी टोल टैक्स माफ किया जाए.

टोल प्लाजा के आसपास के गांवों के किसान मंगलवार सुबह टोल पर एकत्रित हुए व अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. किसानों ने कहा कि जब तक रामायण, ढंढेरी, मय्यड़, खरड़ व अलीपुर के साथ देपल व भगाना का टोल फ्री नहीं किया जाता, तब तक धरने पर रहेंगे. किसानों का झंडा लगे वाहनों को भी टोल प्लाजा से गुजरने दिया जाए.