Haryana News : हरियाणा में लाखों वाहन चालकों के लिए बड़ी अपडेट, इन वाहन चालकों का कटेगा 10 हजार का चलान
 

Haryana News : हरियाणा में वाहन चालकों के लिए बड़ी अपडेट आई है। हरियाणा में अब गाड़ी मालिक सावधान रहें क्योंकि हरियाणा पुलिस एक विशेष अभियान के तहत वाहन चालकों की चालान किए जाएंगे। आपको बता दें कि चालान कोई छोटा-मोटा नहीं होगा पूरा ₹10000 का जुर्माना भरना पड़ सकता है। पड़े पूरी खबर विस्तार से

 

The Chopal : हरियाणा में डीजीपी कार्यालय से जिलों में तैनात एसपीडीएसपी को यह जिम्मेदारी सौंप गई है। हरियाणा में एसपी को भी मामले की जांच करने के आदेश जारी किए हैं। 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक हरियाणा पुलिस एक विशेष अभियान चलाएगी जिसके तहत ऐसे वाहन चालकों को चालान किया जाएगा. ऐसे लोगों को सावधान रहना चाहिए।

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि हरियाणा पुलिस ऐसे चालकों पर शिकंजा कसने जा रही है जो गाड़ी के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाकर घूम रहे हैं। उनका कहना था कि गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म लगाना यातायात नियमों के खिलाफ है और ऐसे चालकों से हरियाणा पुलिस सख्ती से निपटेगी। नियमों के अनुसार, ऐसे वाहन चालकों को 10 हजार रूपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

ये पढ़ें - UP में 160 किलोमीटर नई रेल लाइन का होगा दोहरीकरण, इन जिलों की लगेगी लॉटरी 

प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्तों, पुलिस अधीक्षकों तथा पुलिस उपायुक्तों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भेजे गए हैं। संबंधित क्षेत्रों के डीएसपी तथा एसीपी को इस अभियान पर इंचार्ज किया गया है, जिसकी निगरानी संबंधित पुलिस अधीक्षकों तथा पुलिस उपायुक्तों द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी को यातायात नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए और उनका उल्लंघन नहीं करना चाहिए।

उनकी अपील थी कि लोग यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें और उनकी अनदेखी न करें। वाहन चालकों का चालान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से किया जाएगा अगर वे यातायात नियमों की अवहेलना करते हैं। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से अपील की है कि बुलेट पटाखा बजाते हुए या गाड़ी पर ब्लैक फिल्म लगाए हुए लोगों को हरियाणा-112 पर सूचित करें, ताकि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके।

ये पढ़ें - IRCTC : रेलवे लाखों यात्रियों के लिए जरूरी अपडेट, टिकट पेमेंट के नियम बदल गए