Weather: हरियाणा में 24 मई के बाद बदलेगा मौसम का मिजाज, चल सकती हैं गर्म हवाएं

 

THE CHOPAL : मौसम विभाग ने आने वाले 3 दिनों को लेकर अपनी भविष्यवाणी भी कर दी है। हरियाणा में मौसम बुधवार, 24 मई को एक बार फिर करवट बदल भी सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई के बाद 3 दिन तक बादल छाए रहने और बरसात की संभावना जताई भी गई है. हालांकि तब तक लोगों को गर्मी खूब सताएगी। वहीं, सोमवार से लेकर बुधवार को फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार के बाद से हरियाणा के अधिकतर दक्षिण और पश्चिम क्षेत्रों में बादल छाने के साथ बरसात भी हो सकती है. इससे हरियाणा में तापमान में लगभग 3 डिग्री तक गिरावट देखी जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक यह बरसात पश्चिम विक्षोभ की वजह से संभव है. हालांकि तब तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें - Business Idea :अब खत्म होगी नौकरी की टेंशन, मात्र 10000 रुपए से शुरू करे ये शानदार बिजनेस 

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी शहर में गर्म हवाएं चली, जिसका असर तापमान पर भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को हरियाणा में अधिकतम तापमान सिरसा जिले में 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जोकि सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा है. वहीं, हरियाणा के पंचकूला में सुबह के समय सबसे न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 1 डिग्री कम रहा.

ये भी पढ़ें - Cows Breed - इस गाय की नस्ल आपको बना देगी मालामाल, घी बिकता 6 हजार रुपये किलो 

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हरियाणा के सिरसा में अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस, जींद में 42.3 डिग्री सेल्सियस, मेवात में 42.1 डिग्री सेल्सियस, महेंद्रगढ़ में 42.8 डिग्री सेल्सियस, नारनौल में 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ एक बार फिर भारत के उत्तरी क्षेत्र से बढ़ता जा रहा है. वहीं, 23 मई तक हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल से होते हुए प्रभाव दिखाएगा. सोमवार और मंगलवार को हरियाणा के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ सकती है.