Cotton Mandi bhav: नरमा-कपास के भावों में आज कई मंडियो में उछाल और कई मंडियो में टूटे भाव

 

Cotton Mandi bhav: नमस्कार किसानों, नरमा कपास के इस सीजन के शुरुआत में कॉटन के भाव कुछ ठीक नज़र आए थे, और उस वक्त किसानों को लग रहा था की कॉटन में तेजी बनी रहेगी लेकिन सीजन के समय जैसे जैसे आवक मंडियो में शुरू हुई तो नरमा-कपास के भाव गिरते चले गए. और वहीं सिलसिला अब भी मंडियो में जारी है. बीते दिन शनिवार को उत्तर भारत की मंडियो में भाव काफ़ी डाउन रहे थे. लेकिन आज कहीं कहीं तेजी देखने को मिली है. आइये जान लेते हैं उत्तर भारत की मंडियो में नरमा भाव की ताज़ा अपडेट,

राजस्थान की श्री विजयनगर मंडी में नरमा के भाव आज 7854 रुपए प्रति क्विंटल नजर आए. और शनिवार के मुकाबले इस मंडी में 164 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी रही.

इसके अलावा हनुमानगढ़ मंडी में आज ताजा बोली भाव नरमा के 7720 रुपए प्रति क्विंटल रहे. और इस मंडी में भी शनिवार के मुकाबले 8 प्रति क्विंटल की तेजी रही.

संगरिया मंडी में नरमा बोली के ताजा भाव 7726 रुपए प्रति क्विंटल रहे. और शनिवार के मुकाबले आज सोमवार को यह 186 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी रही.

रावतसर मंडी में आज नरमा बोली के भाव 7850 रुपए प्रति क्विंटल दिखे. और इस मंडी में कल के मुकाबले नरमा भाव में किसी भी प्रकार का बदलाव नजर नहीं आया.

ऐलनाबाद मंडी में आज नरमा का भाव 7530 रुपए प्रति क्विंटल दर्ज किया गया और शनिवार के मुकाबले इस मंडी में 130 रुपए प्रति क्विंटल नरमा डाउन रहा.

आदमपुर मंडी में आज नरमा बोली का भाव 7701 रुपए प्रति क्विंटल दर्ज किया गया और शनिवार के मुकाबले यहां भी नरमा भाव मंदा नजर आया.

हरियाणा के सिरसा मंडी में आज नरमा बोली के भाव 7704 रुपए प्रति क्विंटल दर्ज किए गए और शनिवार के मुकाबले 14 रूपये की तेजी रही. इसके अलावा सिरसा मंडी में कपास का भाव 9700 रुपए प्रति क्विंटल दर्ज किया गया.

बरवाला मंडी में आज नरमा के ताजा बोली भाव 7615 रुपए प्रति क्विंटल दर्ज किए गए और शनिवार के मुकाबले इस मंडी में 15 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी रही.

भट्टू मंडी में आज नरमा का भाव 7650 प्रति क्विंटल दर्ज किया गया और शनिवार के मुकाबले इस मंडी में 75 रुपए की तेजी नरमा भाव में दिखी.

फतेहाबाद मंडी में नरमा का भाव अंतर 7600 प्रति क्विंटल रहा और 120 रुपए की तेजी नरमा भाव में दिखी. इसके अलावा कपास का रेट इस मंडी में 9400 रुपए प्रति क्विंटल रहा.

पंजाब की अबोहर मंडी में आज नरमा का ताज़ा बोली भाव 7530 रुपए प्रति किवंटल रहा और 35 रुपये शनिवार के मुकाबले नरमा मंदा रहा.

Also Read: WTC Final: इंडिया क्रिकेट टीम ने रच डाला इतिहास, दूसरी बार फाइनल में पहुंची, कब और कहां होगा फाइनल मैच, देखें