Delhi Weather : दिल्ली में मंगलवार से बिगड़ेंगे मौसम के हालत, बारिश का रेड अलर्ट जारी

Weather Update : दिल्ली का मौसम भी इस बार देरी से हुई हिमालयी बर्फबारी से प्रभावित है। राजधानी में सुबह और शाम की ठंड अभी भी बर्फबारी वाले क्षेत्र से आती है। मार्च के दस दिनों में चार डिग्री से कम तापमान रहा है।
 

The Chopal (Delhi Weather) : दिल्ली का मौसम भी इस बार देरी से हुई हिमालयी बर्फबारी से प्रभावित है। राजधानी में सुबह और शाम की ठंड अभी भी बर्फबारी वाले क्षेत्र से आती है। मार्च के दस दिनों में चार डिग्री से कम तापमान रहा है, जो पिछले वर्ष से चार डिग्री अधिक था।

इस बार सिर्फ राजधानी सहित उत्तर भारत में मौसम बदल रहा है। फरवरी के दूसरे पखवाड़े से, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई स्थानों पर अच्छी मात्रा में बर्फबारी हुई है। मार्च की शुरुआत में बर्फबारी भी हुई है। यह दिल्ली सहित उत्तर भारत के मौसम पर भी प्रभाव डालता है। लेकिन मार्च में लोगों को आमतौर पर गर्मी लगती है, दिल्ली में अभी भी सुबह और शाम ठंड है।

मार्च के पहले दस दिनों की तुलना पिछले वर्ष से करें, तो इनमें से नौ दिनों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से अधिक था। अब तक एक दिन भी 30 डिग्री से अधिक तापमान नहीं हुआ है।

बुधवार को तेज हवा के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

मंगलवार के बाद दिल्ली का मौसम एक बार फिर बदल जाएगा। पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार को तेज हवा के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग का अनुमान है। इस दौरान हवा की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। सोमवार को अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। हवा उत्तरी-पश्चिमी रहेगी।

ये पढ़ें - UP के इन जिलों में बिछने वाली नई रेलवे लाइन का सर्वे पूरा, ट्रैक बनाए जाएंगे 7 नए स्टेशन