टोंक में आंधी-तूफान के कहर से 10 लोगों की मौत,  दर्जनों लोग हुए घायल

 

THE CHOPAL: राजस्थान में बीत रात्री आए भीषण तूफान ने जमकर क़हर भी बरपाया हैं। टोंक जिले में तूफान के कारण से अलग-अलग हादसों में अब तक 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है। आपको बता दे की दर्जन भर से अधिक लोग जख्मी भी हुए हैं। कई इलाकों पर तेज हवाओं से लोगों के घर ध्वस्त भी हो गए। बता दे की टोंक के कोतवाली थाना इलाके के धन्ना तलाई में एक मदरसे की 10 फिट ऊंची दीवार भरभराकर नीचे गिर भी गई. इस हादसे में मकान में सो रहे दादा-पोता ओर पोती सहित 3 लोग मलबे में दब भी गए।

ये भी पढे - Budget AC : यह शानदार ऑफर जान आप भी खरीद लेंगे AC, अब 3 हज़ार में होगा आपका घर ठंडा 

वही टोंक के निवाई में तूफान के कारण से 3 लोगों की मौत भी हुई है। टोंक के मालपूरा में 2 और उनियारा में 1 शख्स की मौत भी हुई है. वहीं, टोडारायसिंह में भी 1 शख्स की मौत भी हो गई हैं। कुल मिलाकर तूफान के कारण से जिले में 10 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं, दर्जन भर से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। 

कई झोंपड़ियां ध्वस्त

भंयकर तूफान की वजह से कई झोंपड़ियां ध्वस्त भी हो गई हैं. वहीं, दर्जनों मकानों के छत से टीन उड़ भी गए हैं.कई जगह बिजली के पुल नीचे गिर भी गए हैं। तूफान के कारण से 12 घंटे से बिजली गुल भी है। सबसे अधिक नुकसान आम के पेड़ों को हुआ है। 

टोंक में आज मौसम साफ रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, आज जयपुर का अधिकतम तामपान करीब 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान भी है. वहीं, न्यूनतम तापमान अब 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में हल्के मेघ भी छाए रहेंगे. लेकिन, हल्की धूप भी निकलेगी. हालांकि, रविवार को बरसात की संभावना भी है।