बड़ी खबर! राजस्थान में मिला नोटों का भंडार, BJP ने भ्रष्टाचार बता राजस्थान कॉंग्रेस को घेरा   

 

The Chopal, जयपुर: केंद्र सरकार के दो हजार रुपए के नोट बंद करने के फैसले के कुछ देर बार ही राजस्थान राज्य में बड़ा धमाका हो गया। और मामला इतना बड़ा था कि सरकार के सीनियर आईएएस और आईपीएस अफसरों को रात ग्यारह बजे तुरंत मीडिया बुलानी पड गई। और पता चला सरकारी विभाग, जिसका नाम सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग यानि डीओआईटी है.... उसके बेसमेंट में रखी एक अलमारी से करोड़ों रुपयों का खजाना निकल है।

यह भी पढ़ें: Cooler Offer: मात्र 508 रूपये में घर ले आएं Symphony का स्मार्ट कूलर, गर्मी भागेगी दुम दबाकर

सबसे बड़ी बात यह पैसा किसका है अभी तक इस बारे में किसी को जानकारी नहीं है। पैसा कैसे मिला... तो इसका जवाब ये है कि एक कर्मचारी ने एक पुरानी फाइल निकालने के लिए बंद अलमारी को खोला था तो वहां से रूपयों का ढेर एकदम नीचे आ गिरा। ये करीब दो करोड़ 31 लाख रुपए कैश थे और करीब एक किलो सोना भी है। दो करोड़ 31 लाख कैश में से ज्यादातर दो हजार रुपए के नोट हैं। इस पूरे मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा है कि पैसा किसका है पता नहीं चल सका है, फिलहाल सात कर्मचारियों को हिरासत में भी लिया गया है। उधर चीफ सेकेट्री ने इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस एडीजी क्राइम दिनेश एम एन और जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव की मौजूदगी में ही किया है।

यह भी पढ़ें: Cheapest AC: कीमत देख दंग रह जायेंगे, कम रेट पर मिल रही ये AC, लोग लपक रहे मौका

वही अब इस पूरे घटनाक्रम के बाद बीजेपी हमलावर भी हो गई है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सवाल किया कि आखिर सीएम की नाम के नीचे इतनी बड़ी रकम कहां से आई होगी , उन्होंने कहा कि करोड़ों की नकदी और सोना बरामद होना इस बात का प्रमाण है कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के संरक्षणदाता की भूमिका में भी है। भ्रष्टाचार की गंगोत्री आखिरकार सचिवालय तक, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि भ्रष्टाचार की गंगोत्री आखिरकार सचिवालय तक पहुंच भी गई।

यह भी पढ़ें: सिवानी मंडी भाव 20 मई 2023: देखें तारामीरा, गेहूं, ग्वार, बाजरा, मोठ, चना इत्यादि रेट

राजस्थान सचिवालय जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठकर शासन चलाते हैं। वहां करोड़ों की नकदी और सोना बरामद होना इस बात का प्रमाण है कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के संरक्षणदाता की भूमिका में भी है। राठौड़ ने कहा कि 2 हजार के नोट को चलन से बाहर करने का बयान देने वाले मुख्यमंत्री आप केवल इतना बता दीजिए कि आपका सचिवालय 2 हजार के अनगिनत नोटों को अब क्यों उगल रहा है।