चुरू मौसम अपडेट: जिलें के बढ़ते पारे पर बारिश से लगेगी लगाम, जानें ताजा वेदर अपडेट

 

THE CHOPAL - राजस्थान के चूरू में बीते 2 दिनों से मौसम के मिजाज में लगातार परिवर्तन भी आ रहा है। आपको बता दे की यहां दिन में सूर्य के तल्ख तेवरों से जनजीवन त्रस्त तो रात को धूलभरी तेज आंधी के साथ बरसात भी हो रही है। आपको बता दे की बावजूद इसके लोगों को भंयकर गर्मी से राहत नही मिल रही। बता दे की चूरू में शुक्रवार को अधिकतम तापमान अब 41.5 डिग्री दर्ज भी किया गया। 

ये भी पढ़ें - Gold Price: आसमान से औंधे मुंह गिरे GOLD-चांदी के भाव, जाने आज के ताज़ा रेट

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के तहत मौसम के मिजाज में ये परिवर्तन देखा गया है और पश्चिमी विक्षोभ के तहत ही लगातार 50 की और बढ़ रहे तापमान की रफ्तार पर ब्रेक भी लगे हैं। आपको बता दे की दिन में तेज धूप और गर्म हवाओं के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर भी आता है, तो जो लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. वह धूप से बचने के इंताजाम कर ही बाहर भी आ रहे हैं. मौसम केंद्र प्रभारी रविंद्र सिहाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री दर्ज भी किया गया था और न्यूनतम तापमान अब 21.1 डिग्री दर्ज भी किया गया. शुक्रवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री दर्ज किया गया। 

पारा 50 डिग्री - 

मई माह की शुरुआत में तापमान में हो रही लगातार बढ़ोतरी के साथ ही ये माना यह रहा था कि जिस रफ्तार से तापमान भी बढ़ रहा है। जिससे जल्द ही तापमान अब 50 डिग्री पार भी पहुंचेगा।