CM अशोक गहलोत ने की बड़ी घोषणा, राजस्थान में होमगार्डों को चुनाव से पहले बड़ा तोहफा, अब मिलेंगे लाभ 

 

The Chopal, जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज गुरुवार को होमगार्ड (HomeGuard) निदेशालय के नए भवन का उद्घाटन भी किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं को बड़ी सौगात भी दी. इस समारोह में सीएम गहलोत ने कहा, ‘होमगार्ड के कॉन्ट्रैक्ट को हर 5 साल में रिन्यू किया जाता है. इस 5 साल की अवधि को बढ़ाकर अब सीधे 15 साल किया जा रहा है.’ इससे पहले महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर सीएम गहलोत ने उदयपुर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड बनाए जाने की बड़ी घोषणा भी की थी. 

यह भी पढ़े:  किसानों के लिए बहुत बड़ी चिंता की बात, IMD के अनुसार इस बार चौपट होगी फसल

मुख्यमंत्री ने बताया था कि इस बोर्ड का मुख्य काम पाठ्यक्रम सामग्री में जरूरी बातें जोड़ने, प्रताप से जुड़े पुरातत्व संरक्षण व नवनिर्माण, उन पर लिखे-साहित्य का संकलन, प्रताप की ऐतिहासिक वीरता और जीवनी के बारे में प्रचार-प्रसार करने का ही रहेगा.

यह भी पढ़े: Rajasthan Weather: राजस्‍थान में आज से तेज बारिश और ओलावृष्टि का दौर, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट 

सीएम गहलोत ने बताया था कि जब वे मंत्री थे तो महाराणा प्रताप से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए मेवाड़ कॉम्पलेक्स योजना भी शुरू की गई थी. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से बताया कि आप दिल्ली से इसकी पुरानी फाइल निकलवाओ, ताकि मेवाड़ कॉम्पलेक्स नए अवतार में लोगों के लिए पेश हो सके.