Rajasthan में ये IAS कपल संभालेंगे 2 जिलों की कमान

 

The Chopal - राजस्थान के उपमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में 19 नए जिले बनाए, जिनके लिए अब कलेक्टर-SP नियुक्त किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश में 22 IAS और 24 IPS के तबादले हुए हैं. IAS जसमीत सिंह संधू और उनकी पत्नी IAS अर्तिका शुक्ला को इन नए जिलों के लिए कलेक्टर नियुक्त किया गया है। ध्यान दें कि दोनों UPSC टॉपर हैं।

ALSO READ - UP का ये ट्रैन स्टेशन बनने जा रहा है जंक्शन, 2 जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेलवे लाइन 

वास्तव में, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान विधानसभा चुनावों को देखते हुए 19 नए जिले बनाए हैं। मंत्रीमंडल से अनुमोदन मिलने के बाद सात अगस्त को इन नए जिलों के कलेक् टर और मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। इसके परिणामस्वरूप 2016 बैच के आईएएस जसमीत सिंह संधू को फलौदी में जिला कलेक्टर और उनकी पत्नी आईएएस अर्तिका शुक्ला को दूदू में जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है।

ALSO READ - UP में नवंबर में पूरा हो जाएगा इस रिंग रोड का काम, 104 किलोमीटर होगी लम्बाई 

राजस्थान में IAS कपल लोकप्रिय है 

याद रखें कि IAS जसमीत सिंह को पहले फलौदी में विशेषाधिकारी और IAS अर्तिका DUDU को अब जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है। राजस्थान कैडर के ये IAS कपल बहुत लोकप्रिय हैं। 

अर्तिका शुक्ला उत्तर प्रदेश के बनारस से हैं।

IAS अर्तिका शुक्ला अधिकांश समय यूपी के वाराणासी में रहती हैं। अर्तिका ने 5 सितंबर 1990 को राजस्थान कैडर में DUDU जिला कलेक्टर बनने से पहले जयपुर के एनर्जी डिपार्टमेंट में सचिव, सीईओ अलवर, अतिरिक्त आयुक्त कर विभाग जयपुर, SDM अजमेर और ऋषभदेव के पदों पर काम किया था।

IAS जसमीत सिंह संधू ने जयपुर और अलवर में काम किया है

वहीं, आईएएस जसमीत सिंह संधू मूल रूप से दिल्ली में रहते हैं। 23 सितंबर 1987 को जन्मे। फलोदी के जिला कलेक्टर बनने से पहले, वह राजस्थान कैडर में सीईओ जयपुर, अलवर, SDM ब्यावर और कोटड़ा के पदों पर काम कर चुके हैं।