राजस्थान में 51 ट्रैक्टरों पर 1KM लंबी बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे राजा, वजह जानकार सीना होगा चौड़ा, देखे वीडियो

 

Rajasthan News: राजस्थान में सोमवार को 51 ट्रैक्टरों पर बारात निकली। एक किलोमीटर लंबा ट्रैक्टरों का काफिला एक साथ निकला। इतना ही नहीं, दूल्हा खुद भी ट्रैक्टर चलाकर अपने ससुराल पहुंचा। राज्य के बाड़मेर में किसान के बेटे की अनोखी बारात चर्चा का विषय बन गई है। इस बारात में ना हाथी था, ना घोड़ा था और ना ही कार थी। दूल्हा समेत सभी बाराती 51 ट्रैक्टर पर सवार होकर गए। ट्रैक्टरों पर यह बारात उस समय निकाली गई जब हेलिकॉप्टर से दूल्हे के जाने और दुल्हन को लाने का चलन जोर पकड़ रहा है। ट्रैक्टरों पर जा रही इस बारात के काफिले को देखकर हर कोई हैरान रह गया। लोगों ने इस पहल की सराहना की और बारात के वीडियो बनाये। अब ये वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Rajasthan News : गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, झुग्गी झोपड़ी वाले परिवारों को जल्दी मिलेगा अपना पक्का घर 

गुड़ामालानी में स्थित सगराणियों के बेरी गांव से निवासी प्रकाश चौधरी और रोली गांव की ममता गोदारा के बीच एक अद्वितीय शादी का आयोजन हुआ। सोमवार की सुबह, दूल्हे के निवास स्थान से बारात रोली गांव, जो कि 15 किलोमीटर दूर स्थित है, के लिए 51 ट्रैक्टरों पर निकली। इस अनोखे कार्यक्रम में लगभग 200 से अधिक बाराती शामिल थे। दूल्हे प्रकाश चौधरी ने बताया कि उनका परिवार किसान है और वे सभी खेती-बाड़ी का काम करते हैं। उनकी पहचान ट्रैक्टर द्वारा होती है। जब उनके पिता की शादी की बारात निकली थी, तो पूरे परिवार ने सोचा कि इस बारात में एक अद्वितीयता लाने के लिए 1 से 51 ट्रैक्टरों पर बारात निकाली जाए।

null

दूल्हे के पिता जेठाराम कडवासरा ने खुद बताया कि ट्रैक्टर को धरती पुत्र की मान्यता है। उनके पिता और दादा की बारात ऊंटों पर निकली थी। हमारे परिवार में पहले से ही 20-30 ट्रैक्टर हैं और मेरे किसान साथियों ने मिलकर कुल मिलाकर 51 ट्रैक्टरों की सूची बनाई। सुबह जब बारात निकली थी, तो 10-12 ट्रैक्टर पहले से ही मौजूद थे। जब उन्होंने कहा कि उनकी बारात एक ट्रैक्टर पर निकली थी, इसलिए अब उनके बेटे की बारात को 51 ट्रैक्टरों पर ले जाया गया।

यह भी पढ़े: Biporjoy Live Location Track: बिपरजॉय असर तटीय इलाकों में दिखना शुरू, अपने मोबाइल पर तूफान की लाइव लोकेशन इस तरह करें ट्रैक  

दूल्हा खुद भी ट्रैक्टर से आया ससुराल पहुंचा

इस बारात में एक अनोखा तथ्य था कि दूल्हा खुद भी ट्रैक्टर चलाकर अपने ससुराल पहुंचा। पहले किसान के साथियों का साथी ऊंट था, जो अब ट्रैक्टर के रूप में परिवर्तित हो गया है। बारातियों ने कहा कि हम लोग खेती-बाड़ी ट्रैक्टर से करते हैं, तो बारात क्यों नहीं इस पर ले जा सकते हैं? जब बारात गांव में पहुंची, तो इतनी संख्या में ट्रैक्टर देखकर लोग भी चौंक गए।