Rajasthan Politics: अशोक गहलोत और सचिन पायलट का क्लेश खुलकर आया सामने, इस बार राजस्थान पुलिस पर लगे ये आरोप
 

 

The Chopal, जयपुर, Rajasthan Politics: राजस्थान राज्य में चुनावी साल के दौरान राजनीतिक पारा गर्माया भी हुआ है। सबसे ख़ास बात ये है कि यह सियासी पारा कांग्रेस बनाम भाजपा के कारण नहीं, बल्कि कांग्रेस बनाम कांग्रेस के कारण ज्यादा बढ़ रहा है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गज नेता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की रार एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है। पायलट ने सोमवार को अपनी अजमेर से शुरू हुई 'जन संघर्ष यात्रा' जयपुर में संपन्न की और यहां से सरकार को तीन मांगों को पूरा करने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम भी दे डाला।

इधर, इसी गरमाये घटनाक्रम के मध्य एक मामला और सामने आया जो अब चर्चा का विषय बन गया। मामला पायलट समर्थित सीनियर विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ ज़मीन खरीद मामले में धोखाधड़ी का रहा जिस पर राजस्थान पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की। सोलंकी ने FIR में लगाए तमाम आरोपों को खारिज करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित होने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: Weather News: राजस्थान को मिली भंयकर गर्मी से निजात, आने वाले 24 घंटे में बारिश व तेज आंधी का अलर्ट

सोलंकी पर FIR, लगे संगीन आरोप

चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के विरुद्ध राजधानी जयपुर के बजाज नगर थाने में दर्ज FIRमें ज़मीन खरीद में धोखाधड़ी करने के संगीन आरोप लगाए गए हैं। और मामला चाकसू स्थित 4.56 हेक्टेयर जमीन की रजिस्ट्री से जुड़ा है, जिसमें पीड़ित पक्ष ने बताया है कि विधायक ने अपने नाम से रजिस्ट्री करवा ली और राशि का भुगतान भी नहीं किया।

मिली जानकारी मुताबिक विधायक सोलंकी के खिलाफ भारतेंदु नगर खातीपुरा निवासी कौशल्या देवी वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज भी करवाई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भूरटियां कला में पुरानी खाता संख्या 2 और 3 नई खाता संख्या दो के तहत 4.56 हेक्टेयर जमीन है। बताया गया है कि मीणावाला गृह निर्माण समिति के व्यवस्थापक निवारू रोड निवासी नितेश अग्रवाल के बीच 100 रुपए के स्टांप पेपर पर 4 जुलाई 2013 में विक्रय का इकरारनामा भी दे दिया गया।

यह भी पढ़ें: Business Idea: इंडियन रेलवे के साथ करे ये शानदार बिजनेस, होगी मोटी कमाई 

अब पीडिता कौशल्या का आरोप है कि भूमि की समिति के पक्ष में रजिस्ट्री करवाने के बहाने से उसे और उनके पति को विधायक ने आवास पर बुलाया। धोखे से उन्होंने भूमि की रजिस्ट्री खुद के नाम करवा ली जिसका कोई भुगतान नहीं किया। रजिस्ट्री के दौरान 30 लाख रुपए के चेक भी केवल दिखाए गए, लेकिन दिए नहीं।

FIR और आरोप को विधायक सोलंकी ने बताया राजनीति से प्रेरित

चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने FIR और उसपर लगाए सभी आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि जमीन की रजिस्ट्री एक महीने पहले हि हो चुकी है। 30 लाख रुपए के दो चेक महिला को दिए और बाकी सब कैश दिया। महिला का बैंक खाता ही नहीं है तो चेक कैसे क्लियर होगा? और मामला राजनीति से प्रेरित है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: PM मोदी की अगुवाई में राजस्थान में लगा रोजगार मेला, करीब 71000 युवाओं को मिलेगा विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र