Rajasthan Weather: राजस्थान के इन इलाकों में जारी रहेगा बारिश का दौर, जानिए आपके जिले में आज कैसा रहेगा मौसम

 

The Chopal,जयपुर: राजस्थान प्रदेश के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को भी मिला। बीते दिन जैसलमेर के फतेहगढ़ में सबसे ज्यादा 26 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, डूंगरपुर में नौ मिलीमीटर, अजमेर के सरवाड और बाड़मेर के सिंदरी में सात-सात मिलीमीटर, अजमेर के अरांई में पांच मिलीमीटर तक बारिश दर्ज हुई। इसी तरह कई अन्य स्थानों पर तीन मिलीमीटर से एक मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। इस दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी दर्ज हुई।

अभी प्रदेश के इन इलाकों में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार को जारी रहा। इसके चलते जयपुर, भरतपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्ज बारिश हुई। उन्होंने बताया आगे भी कुछ स्थानों पर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अचानक तेज हवाएं चलने के आसार है। आकाशीय बिजली का प्रकोप होने की आशंका है जबकि एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना भी बन रही है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के नागौर, चूरू जिलों में भी आज हल्की बारिश होने की सम्भावना हैं। शेष भागों में लगभग मौसम शुष्क रहेगा।

14 मार्च तक मौसम में परिवर्तन रहेगा जारी

उन्होंने बताया कि नौ मार्च से इस पश्चिमी विक्षोभ का असर राज्य के अधिकांश भागों से समाप्त भी होगा। अगले चार दिन मौसम शुष्क रहने और अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होने की संभावना भी है। शर्मा ने बताया कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 13-14 मार्च से राज्य में सक्रिय होने से पुनः गरज -चमक की गतिविधियां होने की संभावना भी बन रही है।

Rajasthan News: राजस्थान रोडवेज फिर शुरू करेगी ग्रामीण बस सेवा, 428 बसों से 2700 पंचायतें जुड़ेंगी, देखे सभी गांवों की लिस्ट