Rajasthan Yojna: राजस्थान में रक्षाबंधन पर महिलाओं को मिलेगी ये बड़ी सौगात, गहलोत सरकार ने किया बड़ा ऐलान

 

THE CHOPL (Jaipur News) - राजस्थान की महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी भी है। राजस्थान के सीएम गहलोत ने विधानसभा में बजट पर बहस का जवाब देते हुए यह कहा कि राजस्थान में रक्षाबंधन के पर्व से महिलाओं को स्मार्टफोन मिलना भी शुरू हो भी जाएंगे। आपको बता दे की सीएम गहलोत ने कहा कि प्रारंभिक चरण में 40 लाख लाभान्वितों को मुफ़्त स्मार्टफोन फोन दिए भी  जाएंगे।

40 लाख राजस्थान की महिलाओं को मिलेंगे स्मार्टफोन -

आपको बता दें कि सरकार ने पिछले बजट में मुख्यमंत्री डिजिटल योजना की घोषणा भी की थी। इस योजना के माध्यम से चिंरजीवाी परिवारों की महिला मुखिया को स्मार्टफोन भी मिलना था। CM ने यह कहा कि चरणबद्ध तरीके से ये स्मार्टफोन भी दिए जाएंगे।

आप कि जानकारी के लिए बता दे की प्रथम चरण में रक्षाबंधन पर चिरंजीवी परिवारों की सरकारी विद्यालयों में 10 से 12 वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्राओं, सरकारी उच्च शिक्षण संस्थाओं महाविद्यालय, ITI और पोलेटेक्निक में अध्ययनरत छात्राओं तथा विधवा और एकल नारी पेंशन प्राप्त कर रही महिलाओं को इस योजना के माध्यम से स्मार्टफोन उपलब्ध भी करवाए जांएगे।

योजना 

राजस्थान के सीएम गहलोत कहा कि बजट में इस योजना की घोषणा के बाद वैश्विक स्तर पर चिपसेट का संकट भी उत्पन्न हो गया था। इस कारण से स्मार्टफोन की उपलब्धता के साथ ही इनकी मूल्यों में भी वृद्धि भी हो गई थी। फिर भी हम महिलाओं को स्मार्टफोन देने का काम चरणबद्ध तरीके से पूरा भी करेंगे।

Edible Oil: आम आदमी को राहत! सोयाबीन तेल सस्ता, 88 रुपये लीटर हुआ रेट, जानें आज क्या रहें तेलों व तिलहन भाव