राजस्थान में मौसम एक बार फिर से पलटेगा, बारिश के साथ तेज आंधी का अलर्ट   
 

 

Weather Update : नए पश्चिमी विक्षोभ से कल जयपुर समेत कई इलाकों में बरसात  हुई और ओले भी गिरे। आपको बता दे की जयपुर के अलावा करौली,अलवर, सीकर, झुंझुनूं, समेत कई हिस्सों पर तेज हवाओं के साथ बरसात की बूंदी गिरी और ओलावृष्टि हुई. जिससे पारा भी गिरा है. मौसम विभाग के मुताबिक अब राजस्थान में आने वाले कुछ दिनों के दौरान बहुत तेज आंधी के साथ बरसात भी होगी। राजस्थान में मौसम एक बार फिर भी पलटेगा और आने वाले दिनों में भंयकर गर्मी से राहत भी मिलेगी.

ये भी पढ़ें - किसानों के लिए बहुत बड़ी चिंता की बात, IMD के अनुसार इस बार चौपट होगी फसल 

पश्चिमी विक्षोभ - 

मौसम विभाग के अनुसार 24 मई से यानि की कल से ही नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव भ हो चुका है। आपको बता दे की तेज हवाओं के साथ अरब सागर की खाड़ी के साथ-साथ बंगाल की खड़ी से भी नमी इस एक्टिव हुए सिस्टम को मिल भी रही है। आपको बता दे की पिछले 24 घंटों में राजस्थान में कहीं-कहीं आंधी के साथ बरसात भी दर्ज की गई है। सबसे अधिक बरसात पूर्वी राजस्थान के दौसा के सिकराय में 45 mm जबकि पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर में करीब 40 mm दर्ज भी हुई हैं। 

मौसम का मिजाज -

मौसम विभाग के मुताबिक एक्टिव हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ भरतपुर,बीकानेर, जयपुर और कोटा में असर भी दिखाएगा। बता दे की 26-27 मई को केवल उत्तरी हिस्सों में मेघगर्जन और हल्की बरसात भी हो सकती है। लेकिन बता दे की 28-29 मई से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव भी होगा और आंधी बरसात की गतिविधियों में फिर से  ज्यादा बढ़ोतरी भी हो सकती है।