आगामी 48 घंटे राजस्थान के इन जिलों में पड़ेगी भंयकर गर्मी , मौसम विभाग का अलर्ट जारी  

 

Rajasthan Weather: राजस्थान में 19 से 21 मई के बीच तापमान में लगभग 3 से लेकर 4 डिग्री तक का ज्यादा इजाफा भी होगा. यानि की अब राजस्थान की जनता को चुभती जलती गर्मी का मौसम का मिजाज बदला हुआ हैं। हालांकि 48 घंटे बाद बरसात की काफी संभावना भी है.

ये भी पढ़ें - Business Idea :अब खत्म होगी नौकरी की टेंशन, मात्र 10000 रुपए से शुरू करे ये शानदार बिजनेस

पारा 2 से 3 डिग्री बढ़ेगा

पिछले कुछ दिनों में प्रदेश का मौसम का मिजाज में लगातार काफी ज्यादा बदलाव भी दिखेने को मिला हैं। कभी तापमान में ज्यादा इजाफा हुआ तो कभी 48 डिग्री से पारा घट कर 44 डिग्री के पास पारा आ भी गया. लेकिन आज से फिर से पारा भी चढ़ेगा। अधिकतम तापमान में इजाफा आम जनता को काफी ज्यादा प्रभावित भी करेगा. आज और कल तापमान में उछाल के बाद 22 मई से कुछ राहत तापमान में भी दिखेगी. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक जोधपुर, बीकानेर में तापमान 43-45 डिग्री तक दर्ज भी हो सकता है। तो वहीं बढ़ती गर्मी से बचने के उपाय कर लेने का सुझाव भी चिकित्सक भी दे रहे हैं। 

फिर होगी बरसात - 

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 22 मई से तेज आंधी के साथ बरसात का दौरा शुरू भी होगा और तापमान में गिरावट देखने को मिल भी सकती है. फिलहाल अब भी कई जिलों में पारा 46 डिग्री तक पहुंचा भी है। लेकिन धौलपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की जान चली गयी थी.