राजस्थान में भारी बारिश के साथ बदलता हुआ मौसम, मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है

 

THE CHOPAL - राजस्थान में बादल जमकर बरस रहे हैं और इसके संबंध में मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का चेतावनी जारी किया है। मंगलवार, यानी 27 जून को राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की घोषणा की गई है। पाली के सोजत में 10 सेमी, टोंक के मालपुरा में 9 सेमी और झुंझुनू के चिड़वा में 8 सेमी की बारिश हुई है। मौसम विभाग ने लोगों को घर से बाहर निकलने से बचने, खंभों और कच्ची दीवारों से दूर रहने की सलाह दी है।

ALSO READ - Weather: राजस्थान में पहुंचा मानसून, 24 जिलों में होगी जोरदार बारिश, अलर्ट जारी

इसके साथ ही, राजस्थान के अजमेर, मकराना, जोधपुर, गेगल, जोधपुर, शाहबाद, बारां, कोटपुतली और जयपुर में 7 सेमी बारिश हुई है, जबकि बूंदी, दौसा, बहरोड़, अलवर, भीलवाड़ा और उदयपुर में 6 सेमी की बारिश हुई है। कई अन्य स्थानों पर 5 सेमी से कम बारिश हुई है।

ALSO READ - उत्तर प्रदेश के इस शहर में 1 करोड़ रुपये पहुंचा बीघा जमीन का रेट, खरीदारों की संख्या रही बढ़

मौसम विभाग के मुताबिक, आज, यानी 28 जून को कोटा, झालावाड़, बांसवाड़ा, बारां, प्रतापगढ़ और इनके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी है। राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, चूरू, चित्तौड़गढ़, बूंदी, डूंगरपुर और उनके आसपास के इलाकों में तेज बारिश के साथ हवाओं में तेज बदलाव की संभावना है। इसके साथ ही, इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने और गरजने भी की संभावना है।