Weather: राजस्थान में पहुंचा मानसून, 24 जिलों में होगी जोरदार बारिश, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 3 से 4 दिनों में पूर्वी राजस्थान में जमकर बारिश होगी. कहीं-कहीं भारी और कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश होने के आसार हैं.
 

Rajasthan Weather: राजस्थान में अब मानसून ने दस्तक दे दी है और धीरे-धीरे राजस्थान में बादलों का फैलाव जारी है. जिसको लेकर अब मौसम विभाग की तरफ से अलग-अलग शहरों में अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी भागों को छोड़कर अधिकतर जिलों में बारिश हुई. वहीं, राजसमंद, झुंझुनूं, सीकर, चित्तौड़गढ़, कोटा, श्रीगंगानगर, अलवर में तो भारी बारिश दर्ज की गई. इस वेदर सिस्टम को देखते हुए आने वाले दिनों में पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 11 जिलों में बारिश का ऑरेंज और 13 अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी है. 13 जिलों चूरू, बूंदी, कोटा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, प्रतापगढ़, जोधपुर, पाली, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर में बारिश के साथ हवाएं चलने का येलो अलर्ट है. मौसम विभाग के अनुसार, आज जयपुर, दौसा, करौली, सीकर, सवाई माधोपुर, टोंक, नागौर, अलवर, भरतपुर, अजमेर, भीलवाड़ा जिले में बादल गरजने के साथ बारिश हुई. इन 11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.

28 और 29 जून को पूर्वी राजस्थान में बारिश

वहीं, 28 और 29 जून को पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी. साथ ही 29 जून को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा आने वाले 2 से 3 दिनों में बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में बादल गरजन के साथ बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 3 से 4 दिनों में पूर्वी राजस्थान में जमकर बारिश होगी. कहीं-कहीं भारी और कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान में भी धीरे-धीरे बारिश होने लगेगी. 

Also Read: आईएफएफसीओ (IFFCO) ने भारतीय कंपनी की छलांग, अब अमेरिका को Nano Liquid Urea एक्सपोर्ट करेगा