Weather: राजस्थान में फिर से बारिश का दौर शुरू, 13 जिलों के लिए मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी  
 

 

THE CHOPAL: राजस्थान में मौसम के मिजाज में अचानक बदलाव के साथ अब तापमान में गिरावट दर्ज भी की गई। वहीं दूसरी तरफ नौतपा को लगे 2 दिन बीत चुके है फिर भी राजस्थान को चुभती गर्मी से काफी ज्यादा राहत मिली भी हुई है। प्रदेश में 25 मई को हुई झमाझम बरसात की वजह से राजस्थान के अधिकतर जिलों में अब अधिकतम तापमान में 3 से लेकर 5 डिग्री की  तक गिर गया है। जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 जिलों में अब येलो एलर्ट जारी भी किया हुआ है। 

ये भी पढ़ें - फ्रीज और मटके को फैल करेगा ठंडे पानी का यह साधन, जानिए

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर,श्रीगंगानगर,सीकर,जयपुर शहर,अलवर दौसा,  हनुमानगढ़, नागौर,भरतपुर चूरू, झुंझुनू , करौली, सवाईमाधोपुर,टोंक जिलों और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से तेज बरसात की संभावना जताई भी गई है। जिसमें आसमानी बिजली , ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं के साथ चलने की काफी ज्यादा संभावना भी है .

पश्चिमी विक्षोभ -

राजस्थान में लगातार  27 मई को भी आंधी के साथ बरसात का दौर जारी रहने के बाद अब 28 मई फिर से अब नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की बात मौसम विभाग की तरफ से कही भी जा रही है। इस दौरान तेज आंधी आने की ज्यादा संभावना भी है।  50 से लेकर 70 KM प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल भी सकती हैं।