Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में कहीं बरसात, तो कही आंधी व चल रही लू 
 

 

Weather Update: राजस्थान के मौसम के मिजाज में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा हैं। राजस्थान मे कभी पारा ज्यादा बढ़ रहा है, तो कभी गिरता भी दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई भी देगा, जिसके तहत  तेज आंधी चलने के साथ बरसात हो सकती है. 23 और 24 मई से राज्यों के कई हिस्सों में मौसम एक फिर बदल भी सकता है, जिसके चलते कई हिस्सों पर तापमान गिरने के आसार भी हैं। इसके अलावा बीकानेर ,जैसलमेर और जोधपुर के हिस्सों में लू चल सकती है. 

ये भी पढ़ें - इस गर्मी के सीजन में खूब पिए देसी 'बीयर',रहेगा आपका बॉडी टेंपरेचर कंट्रोल 

प्रदेश के इन इलाकों में भंयकर गर्मी

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम काफी ज्यादा शुष्क भी बना हुआ है, जिसके तहत बहुत हिस्सों  का पारा में बढ़ोतरी दर्ज की गई. चुरू और बीकानेर के हिस्सों में पारा करीब 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। यहां के लोग लगातार भंयकर गर्मी से काफी परेशान भी हो रहे हैं.

तेज हवाओं से मौसम का मिजाज सुहाना 

वहीं, राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चल भी रही है, जिससे मौसम का मिजाज सुहावना बना भी हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार कि आने वाले दिनों में कुछ हिस्सों का तापमना फिर गिर भी जाएगा।  

इन हिस्सों में हीटवेव का अलर्ट 

प्रदेश के कुछ हिस्सों में भंयकर गर्मी देखने को भी मिली हैं। यहां पर लू चलने जैसे हालात भी दिखा दिए, जिससे लोगों को भंयकर तपिश का अहससा भी हुआ। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम पारा बीकानेर जिले का रहा, जो करीब 45 डिग्री के आसपास पहुंच भी गया. वहीं, बाड़मेर में पारा करीब 44.1 और  चूरू में पारा करीब 44.4 डिग्री पारा रहा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई हिस्सों में लू का अलर्ट जारी भी किया है। आपको बता दे की  बीकानेर,जैसलमेर, जोधपुर,गंगानगर, बाड़मेर, और चूरू में तेज धूप से लोग परेशान भी हो सकते हैं।  

आंधी-तूफान के साथ बारिश -  

इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते बने राजस्थान में बने नए वेदर सिस्टम की वजह से कई हिस्सों में 23 और 24 मई को आंधी-तूफान और बरसात भी आ सकती है.