भजन की दीवानी हैं इस गौशाला की गाय व गजब का लाइफस्टाइल देख हो जाएंगे हैरान! 

 

THE CHOPAL - राजस्थान भीलवाड़ा जिला के रहने वाले एक पशुपालक सूरत राम जाट आज कल काफी ज्यादा चर्चा में भी हैं। आपको बता दे की कॉर्पोरेट जगत में नौकरी छोड़ कर सूरत राम जाट ने देसी गाय पालन की शुरुआत भी की। अब वह पशुपालन से बंपर मुनाफा भी कमा रहे हैं.

गिर गाय - 

आपको बता दे की सूरत राम के देसी घी की बहुत ज्यादा मांग भी है।  उनकी गायों का देसी घी करीब 4500 रुपये प्रति लीटर बड़ी आसानी से बिकता भी है। पशुपालक सूरत राम जाट के अनुसार वे पहले कॉरपोरेट क्षेत्र में नौकरी भी करते थे। उन्होंने अब देसी गिर नस्ल की गायों के पालन का कार्य शुरू भी किया है। आपको बता दे की गायों को सूरत राम भगवान श्री कृष्ण के बांसुरी  के भजन भी सुनाते भी हैं। 

ये भी पढ़ें - Cows Breed - इस गाय की नस्ल आपको बना देगी मालामाल, घी बिकता 6 हजार रुपये किलो 

कान्हा की दीवानी - 

सूरत राम जाट ने गौशाला की हर दीवार पर भगवान श्री कृष्ण और श्री भगवत गीता व रामायण से जुड़े कोटेशन लिखवाए भी हैं। गायों के खाने पीने की आधुनिक व खास व्यवस्था के साथ-साथ हवा के लिए पंखे व कूलर भी लगा रखे हैं। आपको बता दे की गौशाला में प्रत्येक 10 फीट पर स्पीकर भी लगे हुए हैं जिन पर दिन-रात कान्हा के मस्त भजन चलते भी रहते हैं. ये गायें कान्हा के भजन की ऐसी दीवानी हैं कि गौशाला में जब श्री कृष्ण की बांसुरी के भजन बजते हैं तो वे सभी भगवान के भजन सुनने के लिए इकट्ठा भी हो जाती हैं। 

गौशाला - 

गौशाला में गिर और देसी नस्ल की 70 गाय भी है। इनकी संख्या अब बढ़ाकर वह 150 से 200 करना भी चाहते हैं। फिलहाल, उनके पास कांकरेज साहिवाल राठी और थारपारकर नस्ल की गाय भी हैं। अपनी गाय के चारे के लिए वह किसी तरह के रसायनिक खाद का प्रयोग भी नहीं करते हैं। गायों को खिलाने वाले बांटे में भी वह देसी मक्का व बाजरा और गुड़ का मिश्रण को तैयार भी करते हैं.